सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, श्रीगंगानगर में पकड़ा गया पाकिस्तानी ड्रोन, हथियार बरामद

राजस्थान के श्रीकरणपुर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर ड्रोन के पकड़े जाने के बाद से बीएसफ और पुलिस के जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत से सटी सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कभी आतंकी साजिश रचता है तो कभी ड्रोन के जरिए हथियार और नशे की खेप की तस्करी करता है। ताजा मामला राजस्थान के श्रीकरणपुर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सामने आया है, जहां बीएसएफ के जवानों ने सीमा पार से आए ड्रोन को पकड़ा है। ड्रोन से दो पैकेट बरामद किए गए हैं।

ड्रोन से बरामद एक पैकेट से आठ राउंड समेत एक पिस्टल और मैगजीन मिली है। वहीं, दूसरे पैकेट में ड्रग्स होने की आशंका जताई जा रही है। ड्रोन के पकड़े जाने के बाद से बीएसफ और पुलिस के जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। बताया गया है कि ये अभियान हेरोइन की डिलीवरी लेने आए तस्करों के संदेह में चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान लगातार हथियार, गोला-बारूद और ड्रग्स को भारत में तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। राजस्थान, पंजाब से लेकर जम्मू-कश्मीर तक भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगातार पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े जा रहे हैं। पाकिस्तानी ड्रोन के पकड़े जाने के सबसे ज्यादा मामले पंजाब में सामने आए हैं।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की बढ़ती गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार नया सिस्टम लाने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि एंटी-ड्रोन सिस्टम को अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर तैनात किया जाएगा, ताकि बॉर्डर की सुरक्षा मजबूत हो सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia