पाक की 'नापाक' हरकत फिर नाकाम! गुरदासपुर में BSF ने ड्रोन को खदेड़ा, चीनी पिस्टल समेत हथियारों की बड़ी खेप बरामद

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 17/18 जनवरी की रात पंजाब के गुरदासपुर जिले के उंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के एक दल ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के गुरदासपुर में एक बार फिर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश को नाकाम किया गया है। बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया। वहीं तलाशी के दौरान जवानों ने ड्रोन से भेजे गए कई हथियार भी बरामद किए। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 17/18 जनवरी की रात पंजाब के गुरदासपुर जिले के उंचा टकला गांव के बाहरी इलाके में तैनात बीएसएफ के एक दल ने पाकिस्तान की तरफ से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनी। बीएसएफ की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ड्रोन की आवाज की दिशा में फायरिंग की। फायरिंग के दौरान जवानों को पास के इलाके में कुछ गिरने की आवाज भी सुनाई दी।


बीएसएफ ने बताया की पूरे क्षेत्र की प्रारंभिक खोज के दौरान गुरदासपुर के बाहरी इलाके में जवानों को खेत में पड़ा हुआ एक पैकेट मिला। इस पैकेट को खोलने पर इसमें से 4 पिस्टल (मेड इन चाइना) 8 मैगजीन और 47 राउंड बरामद हुए। फिलहाल पूरे इलाके में अब भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर तस्करों के ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों और हथियारों की तस्करी के नापाक मंसूबे को नाकाम कर दिया। गौरतलब है कि नए साल से अब तक गुरदासपुर में 6 बार पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;