बिहार में पंचायत का फरमान! पति ने काट दिए पत्नी के सिर के बाल, जानें क्या है पूरा मामला

पूरी घटना देशराजपुर गांव की है, जहां एक महिला पिछले दिनों घर से चली गई थी। जब महिला वापस लौटी तो उसका पति से विवाद होने लगा। इसे लेकर गुरुवार को पंचायत बैठी, जिसमें महिला के पति को पत्नी के सिर के बाल मुंडवाने आदेश दिए गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र में चार बच्चों की मां को घर से भागने के आरोप में पंचायत द्वारा सिर के बाल काटने की घटना सामने आई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि पूरी घटना देशराजपुर गांव की है, जहां एक महिला पिछले दिनों घर से चली गई थी। जब महिला वापस लौटी तो उसका पति से विवाद होने लगा। इसे लेकर गुरुवार को पंचायत बैठी, जिसमें महिला के पति को पत्नी के सिर के बाल मुंडवाने आदेश दिए गए।

आरोप है कि पति ने अपनी पत्नी को घर में बंद करके उसके हाथ-पैर बांध दिए और फिर कैंची से सिर के बाल को बुरी तरह काट दिया। पीड़िता के सिर से बाल काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


दावा किया जा रहा है कि स्थानीय वार्ड पार्षद के पति दीपक कुमार ने पंचायत में यह आदेश सुनाया था। इस मामले की भनक लगते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी है।

महनार के एसडीपीओ प्रीतीश कुमार ने बताया कि पुलिस पीड़िता और उसके पति को थाने में लाकर पूछताछ कर रही है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कारवाई की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia