कोरोना के पहले मरीज का पता लगते ही श्रीनगर में घबराहट में खरीदारी, पेट्रोल पंपों पर लगीं लाइनें

श्रीनगर में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर के सामने आते ही लोगों ने घबराहट में खरीदारी शुरु कर दी। पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें लग गईं। सार्वजनिक परिवहन को रोक दिया गया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कश्मीर के श्रीनगर में कोरोना वायरस की दहशत चरम पर पहुंच गई है। जैसे ही यह खबर आई किएक महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, लोगों ने घबराकर खरीदारी शुरु कर दी। श्रीनगर के बाजारों में तेल, दाल, चाय, मसाले, दवाइयां, साबुन और सैनिटाइज़र आदि खरीदने वालों की भीड़ लग गई। देखते-देखते दुकानें खाली होने लगीं और बाजारों में घबराहट फैल गई।

श्रीनगर के लाल बाजार में एक दुकानदार मोहम्मद रमज़ान ने बताया कि, “मुझे लगता है कि मुझे आज शाम तक दुकान बंद करना पड़ेगी, क्योंकि मेरी दुकान पर जितना सामान था वह लगभग सब बिक चुका है। "

बाजारों में भीड़ और घबराहट भरी खरीदारी देखते हुए प्रशासन ने बाजारों में जगह-जगह बैरिकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी है। यहां तक कि गांदेरबल और बडगाम आदि बाहरी इलाकों में भी अपने यहां बाहरी लोगों के आने पर रोक लगा दी है। श्रीनगर नगर निगम के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने इस दौरान एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने उन्होंने लेफ्टिनेंट गवर्नर से घाटी के दक्षिण और उत्तर के बीच ट्रेन का संचालन रोकने का अनुरोध किया है।


इसके अलावा श्रीनगर के विभिन्न पेट्रोलिंग स्टेशनों के बाहर और घाटी के अन्य हिस्सों में मोटर चालकों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। लोगों को आशंका है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की भारी कमी हो सकती है, ऐसे में लोग आशंका में गाड़ियों में तेल भरा रहे हैं।

कोरोना के पहले मरीज का पता लगते ही श्रीनगर में घबराहट में खरीदारी, पेट्रोल पंपों पर लगीं लाइनें

इस बीच कश्मीर में सभी सार्वजनिक परिवहन भी बंद कर दिया गया है। इस बारे में परिवहन विभाग ने औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया है। मेयर जुनैद मट्टू ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सभी परिवहन यूनियनों और संघों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात। इस बैठक में सभी यूनियनों ने मदद का भरोसा दिलाया।

कोरोना के पहले मरीज का पता लगते ही श्रीनगर में घबराहट में खरीदारी, पेट्रोल पंपों पर लगीं लाइनें

उधर पैरामेडिक्स और नगरपालिका कर्मचारियों की टीमों ने उस घर के आसपास 300 मीटर क्षेत्र को साफ करना शुरू कर दिया जहां कोविड-19 से संक्रमित महिला रहती थी। श्रीनगर के पुराने शहर की यह महिला 15 मार्च को सऊदी अरब में 'उमराह' तीर्थयात्रा करने के बाद वापस लौटी थी। अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह किस-किस के सम्पर्क में आई थी। हालांकि दावा है कि मिलाओं को परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से मिलने से पहले ही श्रीनगर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

कोरोना के पहले मरीज का पता लगते ही श्रीनगर में घबराहट में खरीदारी, पेट्रोल पंपों पर लगीं लाइनें

घाटी में पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजा का पता लगते ही अधिकारियों ने लोगों को घर के अंदर रहने और हर तरह की सामाजिक और धार्मिक जमावड़े से बचने की सलाह दी है। साथ ही इस दौरान शहर में फैल रही वायरस की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। प्रशासन ने ऐसा करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia