H3N2 से दहशत, संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लोगों को किया अलर्ट, कहा- भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहें

सौरभ भारद्वाज ने कहा, इस मौसम में वायरल पीक आम है। मौजूदा इन्फ्लुएंजा पीक उन लोगों को प्रभावित कर रहा है जो कोविड संक्रमण से प्रभावित हुए हैं। 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और पांच साल से कम उम्र के बच्चों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

फोटो: Getty images
फोटो: Getty images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 और एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहने का आग्रह किया।

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'सरकारी अस्पतालों में मामले कम हैं। लोक नायक अस्पताल में इन्फ्लूएंजा के 20 और अन्य अस्पतालों में 8-10 मामले पाए गए हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान बेड रिजर्व किए गए थे। हमने उन बेड्स को रिलीज नहीं किया है।

सरकार ने सभी जिलों को इन्फ्लूएंजा और कोविड-19 के मामलों की निगरानी के लिए निर्देश भी दिए।


नवनियुक्त मंत्री ने कहा, इस मौसम में वायरल पीक आम है। मौजूदा इन्फ्लुएंजा पीक उन लोगों को प्रभावित कर रहा है जो कोविड संक्रमण से प्रभावित हुए हैं। 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और पांच साल से कम उम्र के बच्चों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है। केंद्र ने छह राज्यों को कोविड एडवायजरी जारी की है, लेकिन दिल्ली उनमें नहीं है।

हालांकि, हम दिल्ली सरकार की ओर से एडवाइजरी जारी कर रहे हैं कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, हाथ धोते रहें और अन्य बचाव के उपाय करें।

भारद्वाज ने कहा कि मास्क पहनने की अनिवार्यता को वापस लाने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा, जल्द ही, सरकार जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेगी और प्रिंट, टीवी और एफएम विज्ञापन के माध्यम से भी जागरूकता पैदा करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;