ओमिक्रॉन से दहशत! 243 नए मामलों के साथ देश में आंकड़ा 2,135 तक पहुंचा, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) ने अब तक ओमिक्रॉन संक्रमण की सूचना दी है, उनमें महाराष्ट्र इस प्रकार के 653 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है। उनमें से 259 मरीजों को बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार छुट्टी दे दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पिछले 24 घंटों में कोविड वेरिएंट ओमिक्रॉन के 243 नए मामलों का पता चलने के साथ, बुधवार को भारत का ओमिक्रॉन आंकड़ा बढ़कर 2,135 हो गया। इनमें से 828 लोग अब तक नए स्ट्रेन से उबर चुके हैं। इस नए वेरिएंट के साथ महाराष्ट्र और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बने हुए हैं।

जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) ने अब तक ओमिक्रॉन संक्रमण की सूचना दी है, उनमें महाराष्ट्र इस प्रकार के 653 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है। उनमें से 259 मरीजों को बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार छुट्टी दे दी गई है। अकेले राज्य ने पिछले 24 घंटों में 85 नए ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए हैं।


पिछले 24 घंटों में ओमिक्रॉन प्रकार के 82 मामलों का पता चलने के साथ, दिल्ली की संख्या 464 तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन संक्रमण के दूसरे सबसे अधिक मामले हैं। हालांकि इनमें से 57 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। दिल्ली के बाद केरल में 185 ओमिक्रॉन मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमण अब तक 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है।

अन्य राज्यों में, राजस्थान में अब तक 88 डिस्चार्ज के साथ 174 ओमिक्रॉनसंक्रमण का पता चला है। गुजरात और तमिलनाडु में अब तक ओमिक्रॉन के क्रमश: 154 और 121 मामले सामने आए हैं।

तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 17 और मामले सामने आए हैं, जिससे पिछले 24 घंटों में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 84 हो गई है। कर्नाटक में अब तक 77 लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण पाया गया है जबकि हरियाणा में संक्रमण की संख्या 71 और ओडिशा में 37 है।

उत्तर प्रदेश ने पिछले 24 घंटों में 31 के बाद ओमिक्रॉन के 23 और मामले दर्ज किए हैं। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में अब तक इस प्रकार के 24 और 20 मामले हैं।

हालांकि, मध्य प्रदेश में 9 और उत्तराखंड में 8 मामलों में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या एकल अंक में जारी है। गोवा और मेघालय में प्रत्येक में 5 ओमिक्रॉन मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर में भी 3-3 मामले हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पंजाब में अब तक 2-2 मामले सामने आए हैं। इस बीच, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख, मणिपुर इस प्रकार के एक-एक मामले है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia