कोरोना वायरस से देश में दहशत, अब तक 28 की पुष्टि, खतरे के चलते मोदी-शाह होली मिलन समारोह में नहीं लेंगे हिस्सा

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि वो होली में होने वाले किसी भी सामूहिक समारोह में शामिल नहीं होंगे। वहीं स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि अब तक 28 केस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन के वुहान शहर में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस अब तक दुनिया के कई देशों तक पहुंच चुका है। भारत भी इन देशों में शामिल है। भारत में कोरोना वायरस की चपेट में 28 लोग आ चुके हैं। इस बात की इटली से दिल्ली आए 15 पर्यटकों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को लेकर पीएम मोदी , गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने होली मिलन नहीं बनाने का फैसला लिया है।

पीएम मोदी ने फैसला लिया है कि दुनिया भर के विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है। इसलिए, इस साल मैंने किसी भी होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने भी किया होली मिलन समारोहों में नहीं शामिल होने का ऐलान। लोगों को भी भीड़भाड़ भरी जगह से बचने की सलाह दी।

इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना वायरस को लेकर कहा, “दुनिया कोविड-19 नोवल कोरोना वायरस से लड़ रही है। देश और चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े दुनियाभर के लोग मिलकर इसे फैलने से रोकने के प्रयास कर रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए मैं इस साल ना ही होली मनाऊंगा और ना ही होली मिलन का आयोजन करूंगा। साफ रहें, स्वस्थ रहें।”


दूसरी ओर देश में कोरोनाव वायरस के बढ़ते प्रकोप पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन प्रेस कांफ्रेंस कर कई अहम जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस के 28 केस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इन 28 लोगों में 15 इटली के सैलानी भी हैं, जिन्हें आईटीबीपी कैंप में रखा गया है। वहीं, केरल में कोरोना वायरस के 3 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि करोना वायरस से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली के कोरोना वायरस संक्रमित मरीज 66 लोगों के संपर्क में था, आगरा में ही उसने अपने परिवार के 6 लोगों को संक्रमित कर दिया। उन्होंने कहा कि अब हम सभी देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करेंगे। बीते दिनों हम 12 देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग कर रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */