राजस्थान: फिल्म ‘पानीपत’ को लेकर नहीं थम रहा बवाल, जयपुर के थियेटर में जाट समुदाय के लोगों ने की तोड़फोड़

फिल्म ‘पानीपत’ में भरतपुर के संस्थापक महाराज सूरजमल को गलत तरीके से फिल्माए जाने को लेकर राजस्थान में विरोध तेज हो गया। सोमवार को जयपुर के थिएटर में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में फिल्म ‘पानीपत’ का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब जाट समुदाय के लोगों ने जयपुर के थिएटर को निशाना बनाया है और उन्होंने थिएटर तोड़फोड़ की है। विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि फिल्म में महाराज सूरजमल को गलत तरीके से दिखाया गया है।

जयपुर में एक सिनेमाहाल में तोड़फोड़ तक हो गई। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस मामले पर कहा कि फिल्म बनाने से पहले किसी के व्यक्तित्व को सही परिप्रेक्ष्य में दिखाना सुनिश्चित करना चाहिए। ताकि विवाद की नौबत न आए। कला और कलाकार का सम्मान हो, लेकिन उनको भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी जाति, धर्म या वर्ग के महापुरूषों और देवताओ का अपमान नहीं होना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले। वहीं वितरकों भी जाट समाज के लोगों से तुरंत बात करनी चाहिए।


बता दें कि शुक्रवार को फिल्म ‘पानीपत’ की रिलीज होने के बाद से ही राजस्थान में विरोध प्रदर्शन हो रही है और जाट समुदाय के लोग लगातार इस पर प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार से ही राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है।

भरतपुर के पूर्व महाराजा और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करते हुए भरतपुर के महाराजा सूरजमल जाट जैसे महान पुरूष का चित्रण 'पानीपत' फिल्म में बेहद गलत तरीके से किया गया है। उन्होंने कहा कि मेरा सरकार से निवेदन है कि एक कमेटी बना दी जाए कि यदि किसी वंश या महान व्यक्ति पर अगर कोई फिल्म बनाई जाती है तो ऐसी मूवी को रिलीज करने से पहले उसके परिवारजनों और समाज से अनुमति ली जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia