क्रिमिनल जस्टिस के माधव मिश्रा ने खरीदा मड आईलैंड में घर, पर भूले नहीं हैं बिहार में टिन की छत वाला कमरा

अपनी नई वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ के लिए वाहवाही लूट रहे पंकज त्रिपाठी का मानना है कि अपार सफलता पाने के बाद भी वह अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और यही उनके बेहतरीन काम का राज है।

वेब सीरीज़ क्रिमिनल जस्टिस में पंकज त्रिपाठी (फोटो सोशल मीडिया)
वेब सीरीज़ क्रिमिनल जस्टिस में पंकज त्रिपाठी (फोटो सोशल मीडिया)
user

सुभाष के झा

बिहार के गोपालगंज जिले में स्थित एक गांव से निकलकर बॉलीवुड में छाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने मड आइलैंड में एक घर खरीदा है, लेकिन वे अभी तक यह नहीं भूले कि वह कहां से आए हैं। अपनी नई वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' के लिए वाहवाही लूट रहे पंकज का मानना है कि अपार सफलता पाने के बाद भी वह अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और यही उनके बेहतरीन काम का राज है।

पंकज ने कहा, "आज मेरी पत्नी मृदुला और मैं हमारे सपनों का घर में हैं, लेकिन मैं पटना में अपनी टिन की छत वाले एक कमरे को नहीं भूल पाया हूं। एक रात बारिश और हवा इतनी तेज थी कि टिन की एक चादर उड़ गई और मैं नंगे आसमान की ओर देख रहा था।" अभिनेता और उनकी पत्नी इसी सप्ताह अपने नए घरे में रहने आए हैं।

फिल्म ‘गुड़गांव’ में पंकज त्रिपाठी
फिल्म ‘गुड़गांव’ में पंकज त्रिपाठी

पंकज ने कहा, "यह हमारा सपनों का घर था, समुद्र के किनारे एक घर। आखिरकार, मैंने अब मड आइलैंड में हमारा सपनों का घर खरीद लिया है। अपने नए घर में आने के बाद मेरी पत्नी बहुत भावुक हो गई।"

'क्रिमिनल जिस्टिस' में पंकज के काम की बहुत तारीफ हो रही है और उनका मानना है कि यह उनके करियर का अबतक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। उन्होंने 'न्यूटन' और 'स्त्री' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में पंकज त्रिपाठी
वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में पंकज त्रिपाठी

पंकज ने कहा, "'क्रिमिनल जस्टिस' की बहुत तारीफ हो रही है। अभिनय के बारे में जानने वाले लोग मेरी प्रशंसा कर रहे हैं। मनोज वाजपेयी ने कहा, ये तू क्या कर रहा है? कैस कर रहा है? मनोज भाई मेरे आदर्श और प्रेरणा हैं क्योंकि वे भी ग्रामीण बिहार से आए थे और मुझे लगा कि अगर वह अभिनेता बन सकते हैं तो मैं क्यों नहीं? यह एक अच्छा अहसास है।"

उन्होंने कहा, "कुछ साल पहले तक, मैं हर वो रोल करता था जो मुझे ऑफर किया जाता था। अब मैं उस स्थिति में पहुंच गया हूं कि अपने रोल खुद चुन सकता हूं।" शुरुआती वर्षो में पंकज को फिल्मों में कोई रुचि नहीं थी।

एक अन्य वेब सीरीज़ ‘मिर्जापुर’ में पंकज त्रिपाठी
एक अन्य वेब सीरीज़ ‘मिर्जापुर’ में पंकज त्रिपाठी

पंकज ने कहा, "मेरा शुरुआत से ही सांस्कृतिक चीजों की ओर रुझान रहा है। मैं 21 साल की उम्र में साइकिल पर बैठकर बिस्मिल्लाह खान के कॉनसर्ट में जाता था। हालांकि, मुझे संगीत की कुछ खास समझ नहीं थी, लेकिन मैं बड़े ध्यान से उन्हें सुनता था। मेरी सिनेमा में कोई रुचि नहीं थी, मुझे थिएटर पसंद था। मैंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से कोर्स किया और थिएटर में करियर बनाने के लिए बिहार आ गया।"

पंकज ने कहा, "मुझे जल्द ही एहसास हुआ कि थिएटर में कोई भविष्य और पैसा नहीं है। मैंने मुंबई आने का निर्णय लिया जहां फिल्मों में अभिनय करना ही एक अच्छा विकल्प था।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia