संसद सुरक्षा चूक मामला: कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कहा- गृहमंत्री और प्रधानमंत्री इस मुद्दे का कर रहे राजनीतिकरण

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, ''बीजेपी और गृह मंत्री, प्रधानमंत्री इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं, विपक्ष नहीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने संसद की सुरक्षा में सेंध को लेकर शनिवार को बीजेपी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला और मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, ''बीजेपी और गृह मंत्री, प्रधानमंत्री इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं, विपक्ष नहीं।

एक संवाददाता सम्मेलन में जब उनसे संसद की सुरक्षा में सेंध के मुद्दे और सरकार द्वारा विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह टिप्पणी की।

वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया है कि यह एक "आतंकवादी हमला" है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के अधीन आती है।

उन्होंने कहा, "आपने हमें बताया था कि यह दुनिया की सबसे सुरक्षित इमारत है और इस इमारत पर भारी पैसा खर्च किया गया था, इसके बावजूद सुरक्षा चूक हुई।"

उन्होंने शीतकालीन सत्र के शेष समय के लिए 14 सांसदों को निलंबित करने के लिए भी सरकार की आलोचना की और कहा, "आपने 14 सांसदों को निलंबित कर दिया है। क्यों? जिस व्यक्ति ने उन्हें पास प्रदान किया वह भाजपा सांसद (प्रताप सिम्हा) है।"

उन्होंने यह भी कहा कि पीठासीन पदाधिकारी की भूमिका सदस्यता निलंबित करने की हो गयी है।

एक अन्य सवाल पर कि दिल्ली पुलिस प्रताप सिम्हा का बयान दर्ज करना चाहती है, वेणुगोपाल ने कहा, "वे ऐसे लोगों के लिए भारत रत्न की सिफारिश करेंगे।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia