संसद की सुरक्षा में चूक: कर्नाटक युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बीजेपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग

प्रताप सिम्हा और बीजेपी के खिलाफ नारे लगाते हुए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने आरोपियों को संसद के अंदर सुरक्षा उल्लंघन को अंजाम देने के लिए उकसाया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक युवा कांग्रेस ने गुरुवार को बेंगलुरु के रेस कोर्स रोड पर कांग्रेस भवन में विरोध प्रदर्शन किया और संसद के अंदर सुरक्षा उल्लंघन के मामले में बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा की गिरफ्तारी की मांग की।

विरोध के दौरान सदस्यों ने मैसूर-कोडगु सांसद प्रताप सिम्हा के पोस्टर जलाए और उन्हें चप्पलों से भी पीटा। प्रताप सिम्हा और बीजेपी के खिलाफ नारे लगाते हुए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने आरोपियों को संसद के अंदर सुरक्षा उल्लंघन को अंजाम देने के लिए उकसाया था। हालांकि, पुलिस हरकत में आई और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।


इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे और पूर्व विधायक यतींद्र सिद्धारमैया ने मांग की कि सांसद प्रताप सिम्हा को जांच का सामना करना चाहिए और तब तक उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए।

“हम उचित पूछताछ और पृष्ठभूमि की जांच के बाद पास जारी करते हैं। घटना के लिए सीधे तौर पर सांसद प्रताप सिम्हा जिम्मेदार हों। यतींद्र ने कहा, चुनाव नजदीक आ रहे हैं और यह घटना उसी दिन हुई है जिस दिन 2001 में संसद पर आतंकी हमला हुआ था, इस घटना के पीछे के मकसद की जांच करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि चार हमलावरों में से दो का संबंध मैसूर से है और सांसद प्रताप सिम्हा को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;