नेपाल में लैंडिंग के दौरान बांग्लादेश का यात्री विमान हुआ क्रैश, 50 की मौत, 71 यात्री थे सवार

काठमांडू एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई है। बांग्लादेश के इस यात्री विमान में 71 लोग सवार थे। इस घटना पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है।

फोटोः <a href="https://twitter.com/DDNewsLive">@<b>DDNewsLive</b></a>
फोटोः @DDNewsLive
user

नवजीवन डेस्क

बांग्लादेश की राजधानी ढाका से उड़ान भरकर नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचा बांग्लादेश का एक यात्री विमान वहां के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड करने के दौरान हादसे का शिकार हो गया है। शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान में 71 लोग सवार थे। हादसे के बाद काठमांडू एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। राहत दल और सुरक्षाकर्मी बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

नेपाल में लैंडिंग के दौरान बांग्लादेश  का यात्री विमान हुआ क्रैश, 50 की मौत, 71 यात्री थे सवार

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पड़ोसी देश में हुए इस हादसे पर गहरा शोक जताया है। कोविंद ने अपने संदेश में कहा, “काठमांडू में विमान हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं और हम घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

खबरों के अनुसार हादसे का शिकार हुए विमान से अब तक 17 लोगों को बचाया जा सका है, जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया है। इस बीच दुर्घटनास्थल से अब तक 20 शव भी बरामद हो चुके हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट के प्रवक्ता के अनुसार, विमान में करीब 67 यात्री मौजूद थे।

खबरों के मुताबिक, काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान बांग्लादेश का एक यात्री विमान अपना संतुलन खो बैठा, जिसकी वजह ये यह हादसा हुआ। यह विमान ढाका से काठमांडू की उड़ान पर था। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की कंपनी यूएस-बांग्ला एयरलाइन का था। यह एक निजी एयरलाइन है, जिसकी स्थापना 2013 में अमेरिका और बांग्लादेश के बीच एक ज्वाइंट वेंचर के तौर पर की गई थी। यह एयरलाइन ढाका से नेपाल के रूट पर था।

गौरतलब है कि इस हादसे से एक दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तुर्की के इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक निजी जेट विमान ईरान के पर्वतीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 11 लोग सवार थे, जिसमें से सभी की हादसे में मौत हो गई। ईरानी टेलीविजन ने बताया कि ईरान के पर्वतीय इलाके से गुजर रहा निजी विमान एक पहाड़ से टकरा गया, जिससे उसमें आग की लपटें उठने लगीं और वह यात्रियों समेत दुर्घटना का शिकार हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Mar 2018, 4:26 PM