रनवे पर यात्रियों ने खाया खाना, MoCA ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस किया जारी

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद ही आज MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने इंडिगो के साथ-साथ मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विमानन कंपनी इंडिगो की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस यात्रियों के एयरपोर्ट रनवे पर बैठकर खाना खाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद जारी किया गया है।

दरअसल, मुंबई हवाई अड्डे पर यात्रियों के रनवे पर बैठकर खाना खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद ही आज MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने इंडिगो के साथ-साथ मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

नोटिस के मुताबिक इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट लिमिटेड दोनों ही यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे। नोटिस में यह भी बताया गया कि विमान को एक रिमोट बे सी-33 आवंटित किया गया था। जिसने यात्रियों की परेशानियों को और बढ़ा दिया और इससे उन्हें टर्मिनल पर विश्राम कक्ष और जलपान जैसी बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने का अवसर नहीं मिला। बता दें कि रिमोट बे सी-33 यानी विमान के लिए एक पार्किंग स्टैंड की व्यवस्था की गई थी, जो यात्रियों को आवंटित बोर्डिंग गेट से विमान तक आने-जाने के लिए उपयुक्त होती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;