लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से आने-जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें! आज 5 घंटे के लिए बंद रहेगा एक्सप्रेस-वे

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल अथॉरिटी के प्रवक्ता दुर्गेश उपाध्याय ने कहा, पांच घंटे की अवधि के दौरान हमारे कर्मचारी यातायात को अवरुद्ध करने जा रहे हैं। एक प्रक्रिया होगी जो सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:45 बजे के बीच चलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से जाने वाले यात्रियों अपने गंतव्य के लिए जल्दी सड़क से गुजरना होगा, क्योंकि हाई-स्पीड कॉरिडोर पर सुबह 10:00 बजे से 2:45 बजे के बीच लगभग पांच घंटे तक यातायात प्रभावित रहेगा। इसकी वजह बिजली ट्रांसमिशन लाइन में बदलाव है।

गंगा एक्सप्रेस-वे को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से जोड़ने वाले एक इंटरचेंज के रूप में उन्नाव में बनाया जा रहा है, 400 केवी बिजली लाइनों, बिजली आपूर्ति प्रणाली में सबसे शक्तिशाली प्रतिष्ठानों में से एक को डायवर्ट करना होगा। जिस स्थान पर स्थानांतरण कार्य निर्धारित किया गया है, वह उन्नाव जिले की सफीपुर तहसील में लखनऊ के शुरूआती बिंदु से लगभग 50 किमी दूर स्थित है।


उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल अथॉरिटी के प्रवक्ता दुर्गेश उपाध्याय ने कहा, पांच घंटे की अवधि के दौरान हमारे कर्मचारी यातायात को अवरुद्ध करने जा रहे हैं। एक प्रक्रिया होगी जो सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:45 बजे के बीच चलेगी। न्यूनतम असुविधा का कारण बनने के लिए, नियमित अंतराल पर वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

22,000 से अधिक मोटर वाहन रोजाना एक्सप्रेस-वे से गुजरते हैं, जबकि सप्ताहांत और छुट्टियों के दौरान मात्रा 25,000 वाहनों तक बढ़ जाती है। नवंबर 2016 में एक्सप्रेस-वे को शुरू किया गया। इस बीच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ को पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रयागराज से जोड़ने वाली गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना की प्रगति को साझा करते हुए, प्रवक्ता ने कहा कि 594 किलोमीटर लंबे छह-लेन एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए आवश्यक मिट्टी का 20 प्रतिशत काम हो चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia