कड़ाके की ठंड में बिहार में चढ़ा सियासी पारा, पटना की सड़कों पर आरजेडी-जेडीयू में पोस्टर वार

बिहार की राजधानी पटना के कई क्षेत्रों में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लापता होने के पोस्टर लगाए जाने के बाद बुधवार को सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने भी एक पोस्टर जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बिहार की राजधानी पटना के कई क्षेत्रों में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लापता होने के पोस्टर लगाए जाने के बाद बुधवार को सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने भी एक पोस्टर जारी किया है। इसके बाद इस ठंड के मौसम में भी बिहार की सियासत 'पोस्टर' को लेकर गरमा गई है। JDU ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी किया है, जिसमें 15 साल बनाम 15 साल लिखा गया है। एक 15 साल को RJD कार्यकाल के रूप में प्रदर्शित किया गया है, जिसमें 'गिद्घ' की तस्वीर लगाई गई है, जबकि दूसरी तरफ नीतीश कार्यकाल की ओर 'कबूतर' की तस्वीर लगाई गई है, जिसको भय बनाम भरोसा के रूप में दिखाया गया है।

जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह इस पोस्टर के संबंध में कहते हैं, “15 साल पति-पत्नी (लालू प्रसाद और राबड़ी देवी) का शासनकाल था, जहां गिद्घ के रूप में चारों तरफ भय ही था। वहीं नीतीश सरकार का 15 साल का शासनकाल विकास और शांति का रहा।” उन्होंने कहा कि कहावत है कि जहां गिद्घ बैठ जाता है, वहां सब कुछ उजड़ जाता है।


आरजेडी के विधायक भाई विरेंद्र कहते हैं कि “अब जेडीयू कब तक पोस्टर से भागेगी। यहां की जनता ने तय कर लिया है कि अब भय वाली सरकार को हटाया जाएगा। अब ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जहां लड़कियों को दिन में जला दिया जा रहा है। लड़कियों की इज्जत लूट ली जा रही है और सरकार मूकदर्शक बनी है।”

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “अब कबूतर और गिद्घ से बात आगे निकल गई है। आज तो 'बाज' की स्थिति बन गई है। जहां केवल लूट मचा है। नीतीश कुमार का पहले पांच साल का कार्यकाल सच में कबूतर की तरह था, परंतु अब तो स्थिति बाज की हो गई है।”


गौरतलब है कि मंगलवार को पटना के वीरचंद पटेल और हवाईअड्डा मार्ग के किनारे कई तरह के पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश के लापता होने की जानकारी देते हुए कई संदेश लिखे हुए थे।

बहरहाल, बिहार में पोस्टर पर सियासत गर्म है, और अब देखना है कि अगला पोस्टर कब और कहां देखने को मिलता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia