BJP के सभी मोर्चों की बैठक के लिए भगवा रंग में रंगा पटना, जेपी नड्डा और अमित शाह भी होंगे शामिल

पटना के ज्ञान भवन में होने वाली इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। नड्डा शनिवार को पटना पहुंचेंगे जबकि शाह रविवार को पहुंचेंगे। इस दिन दोनों नेता समापन समारोह के बाद पार्टी कार्यालय में कुछ बैठकों में शामिल होंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के सभी सात मोर्चों की दो दिन की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से बिहार की राजधानी पटना में होगी। पटना के ज्ञान भवन में होने वाले इस बैठक के लिए नेताओं का आगमन शुरू हो गया है। पूरा शहर केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में शामिल होंगे।

जेपी नड्डा शनिवार को पटना पहुंचेंगे जबकि गृह मंत्री अमित शाह उसके अगले दिन पहुंचने वाले हैं। बीजेपी के उपाध्यक्ष और प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव रंजन ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में युवा मोर्चे के कार्यकर्ता बाइक के साथ उनकी आगवानी करेंगे। नड्डा पटना उच्च न्यायालय के पास भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे और उसके बाद उनका काफिला जे पी गोलंबर तक पहुंचेगा।

राजीव रंजन ने बताया कि कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के आगमन को लेकर बिहार बीजेपी परिवार के सदस्यों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है। पटना का चप्पा-चप्पा बैनर पोस्टरों से पट कर भगवामय हो चुका है। उन्होंने कहा कि संयुक्त कार्यसमिति की बैठक पहली बार देश में हो रही है और बिहार को इसका आयोजन करने का जिम्मा मिला है। यही वजह है कि बिहार के सभी कार्यकर्ताओं में इस आयोजन को लेकर गजब का जोश देखने को मिल रहा है।

BJP के सभी मोर्चों की बैठक के लिए भगवा रंग में रंगा पटना, जेपी नड्डा और अमित शाह भी होंगे शामिल

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता आगे बढ़ कर प्रवासी पदाधिकारियों के लिए अपने यहां आवास तक दे रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले किसी सदस्य को कोई तकलीफ न हो। राजीव रंजन ने कहा कि 30 जुलाई को 11 बजे पटना पहुंचने के बाद पार्टी अध्यक्ष नड्डा का कई जगहों पर अभिनंदन किया जाएगा, जिसमें युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों के साथ रहेंगे।

इसके बाद नड्डा 'ग्राम संसद' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे फिर अपराह्न् 3.30 बजे वे ज्ञान भवन में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, इसके बाद वे संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन करेंगे। रंजन ने बताया कि 31 जुलाई को नड्डा पटना बीजेपी प्रदेश कार्यालय से 16 जिलों में तैयार बीजेपी जिला कार्यालयों का उद्घाटन और 7 जिलों में भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इस दिन संयुक्त मोर्चे के राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन समारोह में अध्यक्ष नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी भाग लेंगे। पूर्व विधायक रंजन ने बताया कि शाम को दोनों दिग्गज नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे जहां वह कुछ बैठकों में सम्मिलित होंगे।


बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि इस वृहद आयोजन को लेकर बिहार बीजेपी के सभी नेता और कार्यकर्ता उत्साह के साथ लगे हुए हैं। इस काम के लिए पार्टी द्वारा 24 कमेटियां गठित की गयी हैं, जिनके कार्यों की बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी, संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया और अन्य वरीय नेताओं द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */