पात्रा 'नौटंकी' के बजाय लोगों की सेवा में अपनी डिग्री का इस्तेमाल करें, कांग्रेस ने कथित टूलकिट पर दी नसीहत

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पात्रा को फर्जीवाड़े में उलझने की जगह अपनी डॉक्टरी की डिग्री का इस्तेमाल करना चाहिए और कोविड वार्ड में जाकर कुछ मरीजों का इलाज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय लोगों की सेवा का है। ये दिखावटी चीजें सफल नहीं होंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर साझा किए गए कथित टूल किट को लेकर बुधवार को एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा। कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें नाट्यकला (थियेट्रिकल्स) करने में लिप्त होने के बजाय अपनी डिग्री का इस्तेमाल लोगों की जान बचाने के लिए करना चाहिए।

बीजेपी द्वारा एक बार फिर से कथित टूलकिट साझा किए जाने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछे एक सवाल के जवाब में, कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ''बीजेपी अदालत में याचिका दायर करने के खेल खेलती है।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस को सौंप दी है। मंगलवार को कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को शिकायत देकर बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रवक्ता संबित पात्रा और अन्य बीजेपी नेताओं पर कांग्रेस के नाम पर फर्जी टूल किट साझा करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।


रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''वे (बीजेपी) लोगों को जवाब नहीं देना चाहते कि दवाएं क्यों नहीं हैं, वेंटिलेटर क्यों नहीं हैं और अस्पताल में बिस्तर क्यों नहीं हैं, लेकिन वे इस तरह की हरकतों में लिप्त होंगे। आखिर कब तक वे लोगों से झूठ बोलते रहेंगे? सुरजेवाला ने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी को इसके बजाय लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने पर ध्यान देना चाहिए।”

दरअसल सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर एक कथित टूलकिट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में तकरार जारी है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए। उन्होंने सौम्या वर्मा नाम की महिला का जिक्र किया है और दावा किया है कि यही महिला टूलकिट की राइटर है। पात्रा ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें साझा की हैं, उनमें सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर एक टूलकिट डॉक्यूमेंट दिखाई दे रहा है। इसमें राइटर का नाम सौम्या वर्मा बताया जा रहा है।

इस कथित टूलकिट के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पात्रा के दावे को खारिज करते हुए कहा, ''फर्जी डॉक्यूमेंट के चलते संबित पात्रा जेल जाएंगे, वो ये जानते हैं। आज वह जो मेटा डेटा थ्योरी दिखा रहे हैं, वह सफल नहीं होने वाली है। केंद्रीय विस्टा डॉक्यूमेंट और कोविड डॉक्यूमेंट, जो उन्होंने कल प्रसारित किए थे, वे दोनों अलग-अलग हैं।''

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी नेता को इस फर्जीवाड़े में उलझने की जगह अपनी डॉक्टरी की डिग्री का इस्तेमाल करना चाहिए और कोविड वार्ड में जाकर कुछ मरीजों का इलाज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय लोगों की सेवा का है। यह दिखावटी चीजें सफल नहीं होंगी। बता दें कि पात्रा ने सेंट्रल विस्टा के अलावा मंगलवार को कोविड महामारी पर भी कांग्रेस का एक कथित टूल किट साझा किया था, जिस पर कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia