पवन कल्याण ने चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात, TDP और जन सेना के साथ आने की संभावना से आंध्र की राजनीति गरमाई

पवन कल्याण बीजेपी के सहयोगी हैं और वह वाईएसआरसीपी के खिलाफ टीडीपी को अपने गठबंधन में शामिल करना चाहते हैं। नवंबर में पवन कल्याण के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है, जिसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार और जन सेना पार्टी के नेता पवन कल्याण ने रविवार को हैदराबाद में टीडीपी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की। पवन कल्याण ने पूर्व मुख्यमंत्री से उनके जुबली हिल्स स्थित आवास पर मुलाकात की। दोनों नेता आंध्र प्रदेश में नवीनतम राजनीतिक घटनाक्रमों और विभिन्न मुद्दों पर दोनों दलों के एक साथ काम करने की संभावना पर चर्चा कर रहे थे।

राज्य में सड़कों पर जनसभाओं पर रोक लगाने वाले जगन मोहन रेड्डी सरकार के हाल ही में जारी आदेश के खिलाफ लड़ने के लिए उनके संयुक्त कार्य योजना बनाने की संभावना है।
पिछले हफ्ते चित्तूर जिले में अपने विधानसभा क्षेत्र कुप्पम के दौरे के दौरान टीडीपी प्रमुख नायडू को रोड शो करने और सभाओं को संबोधित करने से रोक दिया गया था।

यह विवादास्पद सरकारी आदेश 28 दिसंबर को नेल्लोर जिले के कुदुकुर में नायडू के रोड शो के दौरान मची भगदड़ के मद्देनजर जारी किया गया था, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।
विपक्षी दलों ने पाबंदियों के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार की आलोचना की है और इसे विपक्ष की आवाज दबाने का प्रयास करार दिया है। तमाम विपक्षी दलों ने सरकार से आदेश को तत्काल वापस लेने की मांग की है।


चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के जगन सरकार के कदम का मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने और विकसित करने की संभावना है। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने अगले साल होने वाले चुनाव के लिए गठबंधन बनाने की संभावना पर भी चर्चा की। हालांकि पवन कल्याण बीजेपी के सहयोगी हैं और वह वाईएसआरसीपी के खिलाफ गठबंधन के लिए टीडीपी को उसमें शामिल करने के इच्छुक हैं।

नवंबर में पवन कल्याण के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है। खरढ नेता ने विशाखापत्तनम की बाद की यात्रा के दौरान मोदी से मुलाकात की थी। 2014 के बाद पवन कल्याण की मोदी से यह पहली मुलाकात थी। मुलाकात के बाद उन्होंने उम्मीद जताई थी कि इससे भविष्य में आंध्र प्रदेश के अच्छे दिन आएंगे।

चंद्रबाबू नायडू ने पिछले साल अक्टूबर में विजयवाड़ा में पवन कल्याण से मुलाकात कर उनके साथ एकजुटता व्यक्त की थी, जब पुलिस ने उन्हें विशाखापत्तनम में कोई भी बैठक आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। बैठक के बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वे राज्य में लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रयास करेंगे।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि विशाखापत्तनम में पुलिस द्वारा पवन कल्याण के साथ किए गए व्यवहार से उन्हें पीड़ा हुई है। पवन कल्याण ने यात्रा के लिए नायडू को धन्यवाद दिया था और कहा था कि सभी राजनीतिक दलों और जन संगठनों को एक साथ आने और लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia