उत्तर भारत में ठंड से बेबस दिखे लोग, IMD ने कहा- अभी नहीं मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत, शीतलहर का भी अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह घने कोहरे दिखाई दिया। आईएमडी के अनुसार, 28 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में लोग हाड़ कंपाने वाली सर्दी के सामने बेबस दिखाई दे रहे हैं। सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठिठुरन भी बनी है।

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह घने कोहरे दिखाई दिया। आईएमडी के अनुसार, 28 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है। जबकि पंजाब-हरियाणा के साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में भी हल्की बारिश की संभावना है। 

इस बीच मौसम विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी है कि दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश के आसार हैं। वहीं, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में अगले दो से तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है। 

आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी किया है। कोहरे के चलते बुधवार देर रात से करीब 122 उड़ानें लेट रही।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;