दिल्ली-NCR के लोग हो जाएं सावधान! शीतलहर और बारिश को लेकर अलर्ट, कड़ाके की सर्दी के लिए रहें तैयार

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के ऊपर निचली सतह पर ही घने बादल छाए हुए हैं। इसकी वजह से सूरज की रोशनी और गर्मी धरती पर नहीं पहुंच पा रही है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ दिनों से सूरज निकलने का नाम नहीं ले रहा है। लोग कंपकंपी ठंड बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि अब ठंड के साथ लोगों को बारिश का सामना भी करना पड़ेगा।

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के ऊपर निचली सतह पर ही घने बादल छाए हुए हैं। इसकी वजह से सूरज की रोशनी और गर्मी धरती पर नहीं पहुंच पा रही है। दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और नॉर्थ मध्य प्रदेश में भी यही स्थिति बनी हुई है।

शनिवार और रविवार को ठंड के साथ कोहरा भी परेशान करेगा। मध्यम से घना कोहरा रह सकता है। कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 9 और 10 जनवरी को बूंदाबांदी व बादलों की वजह से एक बार फिर अधिकतम तापमान लुढ़केंगे।

बता दें कि शुक्रवार को भी राजधानी में पूरे दिन शीतलहर की स्थिति बनी रही। अधिकतम तापमान महज 14.6 डिग्री रहा। यह सामान्य से पांच डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री कम रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;