आम आदमी की पहुंच से बाहर हुए नींबू और टमाटर, कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही देश की जनता : कांग्रेस

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि देश की जनता कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि देश की जनता कोविड महामारी से ज्यादा महंगाई से डर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कहा कि देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि आज सब्जियों के दाम, दवाईयों का दाम, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस अन्य जरूरी सामान के दाम अबतक के अपने अधिकतम स्तर पर हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। नीबू, टमाटर आज आम आदमी की पहुंच से बाहर है। इसी तरह जिस दिन पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ते, आजकल शायद ही जनता को ऐसा देखने को मिलता है। पिछले 14 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम 14 बार बढ़ चुके हैं।


उन्होंने ने कहा कि सबसे बड़ी बात ये कि केंद्र ने संसद सत्र के दौरान भी महंगाई पर कोई चर्चा नहीं करवाई, जबकि विपक्षी दल लगातार महंगाई को लेकर चर्चा कराने की मांग करते रहे।

अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि देश में आज भाषा को एक बार फिर मुद्दा बनाने की तैयारी की जा रही है, जबकि सालों पहले कांग्रेस भाषा के नाम पर होने वाले विवाद को खत्म कर चुकी है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह इस पर बयान दे रहे हैं, जबकि देश में इतने सारे मुद्दे जिन पर जनता केंद्र से जवाब चाहती है, लेकिन ये सरकार विभाजन की राजनीति ही करना चाहती है।

आईएएनएस के इपनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2022, 8:31 PM