दिल्ली-NCR में लोग गर्मी से बेहाल, मौसम विभाग ने जारी किया हीटवेव का अलर्ट, कल पारा पहुंचा था 46 डिग्री के पार

भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार के लिए हीटवेव (लू) का अलर्ट जारी किया है। अभी तक तो लोगों को लू से राहत मिल रही थी, लेकिन अब बढ़ते तापमान के साथ लूट भी पसीने छुड़ाएगी।

दिल्ली-NCR में लोग गर्मी से बेहाल, फोटो: सोशल मीडिया
दिल्ली-NCR में लोग गर्मी से बेहाल, फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

द‍िल्‍ली-एनसीआर में गर्मी का कहर जारी है। कल रव‍िवार को भी भीषण गर्मी के चलते अध‍िकतम तापमान 43 ड‍िग्री र‍िकॉर्ड क‍िया गया था। वहीं, आज और कल का तापमान भी 43 ड‍िग्री रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार के लिए हीटवेव (लू) का अलर्ट जारी किया है। अभी तक तो लोगों को लू से राहत मिल रही थी, लेकिन अब बढ़ते तापमान के साथ लूट भी पसीने छुड़ाएगी।

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के नजफगढ़ में रविवार को अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि नरेला और पीतमपुरा में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आयानगर में 44 डिग्री सेल्सियस और पालम में 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा की गति 10 से 24 किमी प्रति घंटे तक रही।


भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 23 से 27 मई के दौरान आमतौर पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। राजधानी द‍िल्‍ली में 23 और 24 मई को आंधी तूफान के साथ बार‍िश होने की संभावना जताई गई है। इसके चलते तापमान क्रमश: 39 और 36 ड‍िग्री तक रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं, 26 और 27 मई को बार‍िश या गरज के साथ छींटे आने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia