इन 4 राज्यों से महाराष्ट्र आने वालों को एक शर्त में ही मिलेगी एंट्री, उद्धव सरकार ने लिया है ये बड़ा फैसला

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस का असर अब महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। उद्धव सरकार ने सख्ती दिखाते हुए ऐलान किया है कि अब दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा के आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट वाले लोग ही प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस का असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि राज्य सरकार ने सख्ती दिखाते हुए ये ऐलान किया है कि अब दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा के आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट वाले लोग ही प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने अपने परिपत्र में कहा, “सरकार दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों का COVID-19 टेस्ट करेगी और केवल उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं।

सरकार द्वारा जारी आदेश की माने तो फ्लाइट से आने वाले यात्रियों के लिए बोर्डिंग से 72 घंटे पहले का रिपोर्ट ही मान्य होगा। लेकिन किसी के पास पहले से रिपोर्ट नहीं है तो उन्हें लैब में जाकर अपने खर्च पर कोरोना टेस्टिंग करवानी होगी। टेस्टिंग में कोरोना नेगेटिव आने पर ही उन्हें सफर करने की अनुमति मिलेगी। इस दौरान टेस्टिंग में अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उनका इलाज किया जाएगा।

वहीं ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को महाराष्ट्र सरकार ने छूट देते हुए 96 घंटे पहले किए गए आरटी-पीसीआर कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट को मान्य करने के आदेश दिए हैं। अगर आपकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव है तो आप रिपोर्ट दिखाकर आसानी से मुंबई में एंट्री कर सकते हैं। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर तापमान की जांच भी की जाएगी।

वहीं सीमावर्ती जिलों में दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, गुजरात और गोवा से आने वाले यात्रियों का राज्य की सीमा पर लक्षण और बुखार की जांच होगी। जिनमें लक्षण नहीं होंगे उन्हें गंतव्य तक जाने दिया जाएगा। जिनमें लक्षण होंगे उन्हें वापस घर लौटने का विकल्प दिया जाएगा। जो लक्षणों के बाद भी अंदर आना चाहते हैं उन्हें एंटीजन टेस्ट कराना होगा। नेगेटिव आने पर आगे जाने दिया जाएगा। वहीं जो टेस्ट नहीं कराएंगे या पॉजिटिव आएंगे उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा, जहां अपने खर्च पर इलाज कराना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia