यहां टीका लगाने वाले लोगों पर होगा उपहारों का बैछार, रविवार को मेगा वैक्सीनेशन अभियान

तमिलनाडु में करूर जिला प्रशासन रविवार को मेगा वैक्सीन अभियान के दौरान टीका लगवाने वाले लोगों पर उपहारों की बौछार करने वाला है। 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के लिए राज्य में आयोजित होने वाला यह पांचवां मेगा वैक्सीन अभियान है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में करूर जिला प्रशासन रविवार को मेगा वैक्सीन अभियान के दौरान टीका लगवाने वाले लोगों पर उपहारों की बौछार करने वाला है। 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के लिए राज्य में आयोजित होने वाला यह पांचवां मेगा वैक्सीन अभियान है। प्रशासन रविवार को जिले के वैक्सीन केंद्रों पर टीकाकरण कराने वाले सभी लोगों के लिए लकी ड्रा आयोजित करेगा और घरेलू उपकरणों सहित कई अलग अलग उपहार देगा।

करूर के जिला कलेक्टर, टी. प्रभु शंकर ने गुरुवार को एक प्रेस बयान में कहा कि तमिलनाडु राज्य सरकार के मेगा टीकाकरण अभियान के तहत जिला प्रशासन रविवार को टीकाकरण कराने वाले सभी लोगों के लिए एक लकी ड्रा आयोजित करेगा और विजेताओं को उपहार प्रदान किया जाएगा।

जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि शिविरों में टीकाकरण के लिए लोगों को लाने वाले स्वयंसेवकों को 5 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।


लकी ड्रॉ में पहला पुरस्कार वॉशिंग मशीन है, जबकि दूसरा पुरस्कार वेट ग्राइंडर और तीसरा मिक्सर ग्राइंडर होगा। उपहार के रूप में प्रेशर कुकर दिए जाने के साथ 24 और पुरस्कार होंगे। जिला कलेक्टर ने बताया कि 100 सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

जिला प्रशासन ने कहा कि 25 से अधिक लोगों को शिविर में लाने वाले स्वयंसेवकों के नाम भी लकी ड्रा में शामिल होंगे।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए करूर जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की है। आईएएनएस से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है। टीकाकरण शिविरों की सफलता जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदान की गई सहायता के कारण मिली है।


"मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर हर हफ्ते 50 लाख वैक्सीन की खुराक स्वीकृत करने का अनुरोध किया है। संबंधित जिला प्रशासन के सहयोग से, राज्य पूरी तरह से टीकाकरण के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने के रास्ते पर है। राज्य की जनसंख्या वर्ष के अंत तक कम से कम एक खुराक प्राप्त कर लेगी।"

आईएएनएसे क इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia