नाम बदलने वाली सरकार को इस बार जनता बदल देगी- अखिलेश ने गाजीपुर से बीजेपी पर साधा निशाना

अखिलेश ने कहा कि नौजवान पांच साल इंतजार करते रह गए कि नौकरी और रोजगार मिलेगा, लेकिन नहीं मिला। नौजवान और किसान सब तैयार हैं बदलाव के लिए। यह शुरूआत हुई है बीजेपी के सफाए की। इस गाजीपुर से लेकर उस गाजीपुर बॉर्डर तक बीजेपी का सफाया हो जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इस बार यूपी की जनता नाम बदलने वाली सरकार को बदल देगी। अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजीपुर के हैदरिया पखनपुरा में आयोजित जनसभा में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वे हर चीज का नाम बदल देते हैं लेकिन इस बार यूपी की जनता नाम बदलने वाली सरकार को बदल देगी। इस प्रदेश में बुल और बुलडोजर चल रहा है।

इस मौके पर उन्होंने पखनपुरा से अपने विजय रथ यात्रा का शुभारंभ किया जो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ होते हुए लखनऊ तक जाएगी। उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी थे। अखिलेश ने कहा कि एक्सप्रेस-वे बनाकर योगी सरकार ने अच्छा कार्य किया है, लेकिन यह एक्सप्रेस-वे सपा सरकार की देन है। यह आधा-अधूरा विकास है, क्योंकि हम लोगों की सरकार ने मंडी सहित तमाम सरकारी सुविधाओं का ढांचा तैयार किया था, जिन्हें पूरा नहीं किया गया है।

उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर जनसभा में हुंकार भरते हुए कहा कि गाजीपुर की धरती वीरों की धरती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अमन, चैन और सुख का परिवर्तन होने जा रहा है। 2022 में सपा की सरकार आएगी। इस गाजीपुर से लेकर उस गाजीपुर बॉर्डर तक बीजेपी का सफाया हो जाएगा।

अखिलेश ने कहा कि जो एक्सप्रेस-वे बीजेपी सरकार ने बनाया है, वह आधा-अधूरा है। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे को बनाने का सपना समाजवादी पार्टी ने देखा था। समाजवादियों ने सपना इसलिए देखा कि यहां से लेकर दिल्ली तक की दूरी कम हो जाए। साथ ही कहा कि यह एक्सप्रेस-वे दूरी ही कम नहीं करेगा बल्कि खुशहाली का एक्सप्रेस-वे होगा। कहा कि नौजवान पांच साल इंतजार करते रह गए कि नौकरी और रोजगार मिलेगा, लेकिन नहीं मिला। नौजवान व किसान सब तैयार हैं बदलाव के लिए। यह शुरूआत हुई है बीजेपी के सफाए की।


उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक्सप्रेस-वे मानक के अनुरूप नहीं बना है। हमारी सरकार बनेगी तो यह प्रदेश ही नहीं पूरे देश का सबसे अच्छा एक्सप्रेस-वे साबित होगा। मैं देख रहा हूं, जहां तक एक्सप्रेस-वे है, लोग ही लोग खड़े हैं। लाल, पीला, हरा, नीला-सब रंगों का इंद्रधनुष हमें दिखाई दे रहा है। बीजेपी की तरह एक रंग वाले कभी बदलाव नहीं ला सकते। समाजवादी का रंग सब लोगों को साथ लेकर चलने वाला रंग है।

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि खुद तो चल रहे थे चार पहिए की गाड़ी में और कोई चल रहा था पैदल-पैदल, अभी जनता को इन्हें करना है पैदल। बीजेपी सरकार ने कहा था कि जो हवाई चप्पल में चलता है, उसे हवाई जहाज में बैठाएंगे। मगर आज जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, इसमें हमारे गरीब और किसान की गाड़ी नहीं चल पाएगी। उनकी मोटरसाइकिल नहीं चल पाएगी। हर चीज के दाम बढ़ गए हैं। किसानों को खाद नहीं मिल रही। किसानों को समय से धान की कीमत नहीं मिल रही। इसे हमारी सरकार दिलाएगी। अब हर वर्ग के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia