उत्तर प्रदेश के इन जिलों में लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, तीन दिनों तक यूपी के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज बादल छाए रहने का अनुमान है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। तपती गर्मी से लोगों को मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 60 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। यानी इन जिलों में बारिश होगी और लोगों गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 60 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही इन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, तीन दिनों तक यूपी के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आज बादल छाए रहने का अनुमान है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को पूरे दिन आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं, शाम को यहां हल्की बारिश हो सकती है।

लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक रहने का अनुमान है। नोएडा में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है। यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक रहने का अनुमान है। वाराणसी में दिन के समय हल्के बादल छाए रहने की संभाना है। बीते कुछ दिनों के मुकाबले तापमान में एक से दो डिग्री तक कमी दर्ज की जा सकती है।


यूपी के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, बांदा, चित्रकुट, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, राय बरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रूखाबाद, कन्नौज,फिरोजाबाद, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Apr 2023, 10:28 AM
;