तमिलनाडु: प्रतिमाओं को तोड़ने का सिलसिला जारी, अब पुडुकोट्टई में तोड़ी गई पेरियार की प्रतिमा

तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में अज्ञात लोगों ने पेरियार की प्रतिमा तोड़ दी है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में प्रतिमाओं को तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में सामने आया है। यहां पर अज्ञात लोगों ने पेरियार की प्रतिमा तोड़ दी है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेरियार की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “त्रिपुरा में आरएसएस और बीजेपी ने लेनिन की प्रतिमा को तोड़ने के लिए प्रेरित करने के साथ अपने कार्यकर्ताओं को यह संकेत भी दिया था कि उन लोगों की प्रतिमाओं को तोड़ दिया जाए जो उनकी विचारधारा का विरोध करते हैं। इसी तरह महान समाज सुधारक पेरियार जो दलितों के लिए लड़े थे, उनकी प्रतिमा को भी आज तमिलनाडु में तोड़ दिया गया।”

रजनीकांत ने पेरियार की प्रतिमा तोड़ने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा, “मैं इस घटना की निंदा करता हूं, यह कुछ नहीं बल्कि बर्बरता है, जोकि नहीं होना चाहिए।”

इससे पहले तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के तिरुपत्तूर में पेरियार की प्रतिमा कथित तौर पर तोड़े जाने का मामला सामने आया था। जिसके बाद बीजेपी की तमिलनाडु इकाई ने पार्टी के एक पदाधिकारी को बर्खास्त कर दिया था।

पेरियार की मूर्ति के अलावा त्रिपुरा में लेनिन की भी प्रतिमा तोड़ी गई थी। इसके अलावा कोलकाता में महात्मा गांधी की प्रतिमा और उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अंबेडकर की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Mar 2018, 4:16 PM