'पेट्रोल, डीजल और सिलेंडर, महंगा करके छुप गया नरेंद्र', यूथ कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार

पेगासस, पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर की आसमान छू रही कीमतों और महंगाई को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी क्रम में गुरुवार को युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

रवि प्रकाश

पेगासस, पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर की आसमान छू रही कीमतों और महंगाई को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी क्रम में गुरुवार को युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में रायसीन रोड पर हाथों में बैनर और पोस्टर लिए पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बैनरों पर मोदी सरकार के खिलाफ कई स्लोगन भी लिखे हुए थे। एक बैनर पर लिखा था, 'डीजल, पेट्रोल और सिलेंडर, महंगा करके छुप गया नरेंद्र।' वहीं एक अन्य बैनर पर लिखा था, 'हुई महंगाई की मार, नहीं चाहिए बीजेपी सरकार।' महंगाई और पेगासस के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता स्लोगन के जरिए सीधे पीएम मोदी पर हमला बोल रहे थे। उनके एक अन्य बैनर पर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा था, 'घट गई छाती बढ़ गया बाल, 7 साल का बस यही कमाल।'

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

यूथ कांग्रेस के इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। इस दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है लेकिन पीएम मोदी रोजगार के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी का काम हिन्दुस्तान की सच्चाई को दबाने का है। उनका यही काम है। हिन्दुस्तान के दो-तीन उद्योगपतियों के लिए वह ये काम करते हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'क्या हिन्दुस्तान की सरकार रोजगार की बात करने देती है? क्या हिन्दुस्तान की सरकार किसानों की बात करती है? अभी दिल्ली में छोटी सी बच्ची का बलात्कार हुआ, फिर उसकी हत्या हो गई। लेकिन क्या ये खबर आपने कहीं मीडिया में देखी। इनका लक्ष्य है हिन्दुस्तान के युवा की आवाज को दबाने का है। जिस दिन युवाओं ने अपनी आवाज उठाना शुरू कर दी, नरेंद्र मोदी सरकार गिर जाएगी।'


गौरतलब है कि देशमें महंगाई चरम पर है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें शतक के करीब हैं, वहीं गैस सिलेंडर के दाम भी आसमान छू रहे हैं। बाढ़ और बारिश के बाद शब्जियों की कीमतों में भी भारी उछाल आया है। इसके अलावा विपक्ष पेगासस जासूसी मामले पर भी मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस लगातार कई दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia