दिल्ली में फिर बढ़ीं पेट्रोल की कीमतें, एक लीटर पेट्रोल के दाम पहुंचे 74 रुपए के पास

सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई। नई कीमत के मुताबिक राजधानी में पेट्रोल के दाम बढ़कर 73.91 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। वहीं 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ दिल्ली में डीजल का दाम 66.74 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सऊदी अरब में आरामको रिफाइनरी पर हमलों के बाद बाद दुनिया भर के बाजारों पर इसका असर दिखने लगा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई। नई कीमत के मुताबिक राजधानी में पेट्रोल के दाम बढ़कर 73.91 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं।

वहीं 18 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ दिल्ली में डीजल का दाम 66.74 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है।


गौरतलब है कि तेल की कीमत में हो रही बढ़ोतरी के बाद रविवार को लगातार छठे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में उछाल आया था। बीते छह दिनों में पेट्रोल के दामों में कुल 1.59 रुपये और डीजल में 1.31 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल आपूर्ति में पांच प्रतिशत की कमी आई है। वहीं कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी देश की अर्थव्यवस्था के लिए भी चिंता का संकेत है।

विशेषज्ञों का मानना है कि अगर इसी तरह कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आता रहा तो देश की अर्थव्यवस्था तो भारी नुकसान पहुंच सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2019, 7:45 AM