देश में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, CNG की कीमतों में भी बढ़ोतरी, चुनाव नतीजों के बाद से उछाल जारी

देश में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। इस बार पेट्रोल और डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, वहीं सीएनजी के दाम में 80 पैसे प्रति किलोग्राम तक की बढ़ोतरी हुई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। इसी क्रम में आज फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है। वहीं इस बार सीएनजी की कीमत भी बढ़ी है। बढ़ी हुई कीमतें कल सोमवार से लागू होंगी। पिछले 14 दिनों में यह लगातार 12वीं बार तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

इस बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं सीएनजी की बात करें तो इसके दामों में 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में एक किलो सीएनजी के लिए 61.61 रुपये का भुगतान करना होगा।


विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का आलम ये है कि पिछले 14 दिनों में पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों में 12 बार बढ़ोतरी हो चुकी है। इस दौरान करीब दो हफ्ते में तेल की कीमतों 8.40 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ी हैं। सीएनजी की कीमत में भी एक हफ्ते के भीतर तीन बार बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान सीएनजी की कीमतों में 2.40 रुपये प्रति किलो तक बढ़ोतरी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;