'हरियाणा में जिन्होंने मुस्लिम युवकों को जिंदा जला दिया, उनमें से एक आरोपी की तस्वीर गृहमंत्री शाह के साथ', ओवैसी का आरोप

हरियाणा के भिवानी में बोलेरो कार से राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले दो युवकों के जले हुए शव मिले थे। मृतकों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) के रूप में हुई थी। दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के भिवानी में जली हुई बोलेरो कार से जिन दो मुस्लिम युवकों के कंकाल मिले थे, उस मामले को लेकर राज्य की बीजेपी सरकार पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। ओवैसी ने कहा, "नासीर और जुनैद के अपहरण और हत्या की एफआईआर में जिन 6 लोगों के नाम हैं, उनमें एक आरोपी की तस्वीर गृहमंत्री अमित शाह के साथ है। यह तस्वीर दो साल पुरानी है, जिसमें वे उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है। हरियाणा सरकार इस ग्रुप (बजरंग दल) को प्रोटेक्शन देती है, पुलिस इनसे डरती है।"

इससे पहले शुक्रवार को भी ओवैसी ने इन दोनों युवकों की हत्या को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी आरोपियों की रक्षा कर रही है और हरियाणा सरकार ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि मैं जुनैद और नसीर की हत्याओं की निंदा करता हूं। यह अल्पसंख्यकों के खिलाफ लक्षित हिंसा है। ओवैसी ने कहा कि देश में एक संगठत के लोगों में मुस्लिमों के खिलाफ नफरत व्याप्त है। मैं बीजेपी सरकार और पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे या नहीं?

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी सक्रिय रूप से ऐसे कट्टरपंथी तत्वों को बढ़ावा दे रही है जो ‘गौ-रक्षक’ की आड़ में लोगों की हत्या कर रहे हैं और जबरन वसूली कर रहे हैं। उन्हें ऐसे लोगों को बढ़ावा देना बंद करना चाहिए।


ये है पूरा मामला

हरियाणा के भिवानी में बोलेरो कार से राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले दो युवकों के जले हुए शव मिले थे। मृतकों की पहचान नासिर (25) और जुनैद उर्फ ​​जूना (35) के रूप में हुई थी। दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले थे। इस मामले में मोनू को आरोपी बताया गया है। मोनू बजरंग दल का मंडल अध्यक्ष है। मोनू को पुलिस तलाश रही है। मामले में बजरंग दल के पांच कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है।

पुलिस की कार्रवाई पर पीड़ित के परिजन का बयान

मृतक जुनेद के भाई इस्माइल ने कहा कि एक अपराधी को पकड़ा गया है, पुलिस को हम धन्यवाद करते हैं। पुलिस ने अब तक अच्छा काम किया है, आगे भी उम्मीद है कि मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसे हम हिन्दू-मुस्लिम से भी नहीं जोड़ना चाहते। ये एक जघन्य अपराध है। हम इंसाफ चाहते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia