26 जनवरी को किसान आंदोलन में होनी थी चार नेताओं की हत्या, पकड़े गए शख्स ने बताया पूरा प्लान

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी आंदोलन में किसानों ने आज एक संदिग्ध शख्स को पकड़ा है। किसानों ने प्रेस कांफ्रेंस कर शख्स को पेश किया, जहां उसने पूरा प्लान उगलते हुए बताया कि 26 जनवरी को मंच पर मौजूद 4 नेताओं को गोली मारने के निर्देश मिले थे।

फोटो सौजन्यः @Punyaab
फोटो सौजन्यः @Punyaab
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध शख्स को किसानों ने आज पकड़ लिया। किसानों ने संदिग्ध शख्स को मीडिया के सामने पेश किया, जिसमें उसने अपनी जबान से बताया कि 26 जनवरी को मंच पर मौजूद 4 नेताओं को गोली मारने के निर्देश मिले थे। शख्स ने बताया कि उसके साथ पूरी गैंग है और मारे जाने वाले नेताओं की फोटो इस गैंग को दी गई है।

मीडिया के सामने पूरा प्लान उगलते हुए शख्स ने बताया कि योजना है कि 26 जनवरी को रैली शुरु होते ही सबसे पहले पुलिस की वर्दी में शामिल गैंग के साथ हवा में फायरिंग करेंगे। उसके बाद किसानों की भीड़ में शामिल गैंग के दूसरे सदस्य पुलिस की तरफ फायरिंग करेंगे, जिससे लगे कि किसानों ने पुलिस पर फायरिंग की है। इसी दौरान मंच पर मौजूद 4 किसान नेताओं को निशाना बनाकर गोली मारी जाएगी।

इससे पहले शुक्रवार देर शाम को दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने शक के आधार पर आंदोलन के अंदर से एक युवक को पकड़ा। किसानों ने बताया कि इस युवक ने अफवाह फैलाई कि आंदोलन स्थल पर किसी लड़की से छेड़छाड़ हुई है। इसके बाद उससे मामले की पूछताछ की गई तो युवक गड़बड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ में युवक ने बताया कि वह 10 लोगों के एक गैंग का सदस्य है, जिसे इस आंदोलन में गड़बड़ी फैलाने के लिए भेजा गया है। इस गैंग में 10 लोग हैं, जिनमें दो लड़किया भी हैं।

युवक ने बताया कि उनका काम आंदोलन में गड़बड़ी फैलाने का था। उन्हें इसके लिए ट्रेनिंग दी गई थी। युवक का कहना है कि कुछ दिन में हथियार भी आने वाले थे। एक-दो हथियार आ भी चुके हैं। युवक ने बताया कि उसे धरना स्थल पर 19 जनवरी को भेजा गया था। इस गैंग का काम यह बताना था कि किसानों के पास हथियार हैं या नहीं। इन लोगों ने जब रिपोर्ट दी कि किसानों के पास हथियार नहीं हैं तो उसे कहा गया कि 26 तारीख को पहले हवाई फायरिंग होगी, उसके बाद चार लोगों को गोली मारनी थी। 10 लोगों के इस गैंग को एक लैंडलाइन नंबर से फोन पर निर्देश मिलते थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Jan 2021, 12:18 AM