जनता को महंगाई का एक और झटका, महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट, मुंबई में 5 गुना तक बढ़े दाम

मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई डिवीजन के ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 50 रुपये होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

त्योहार के सीजन में जनता को एक और महंगाई का झटा लगा है। मध्य रेलवे ने मुंबई मेट्रोपोलिटन रिजन के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ा दी हैं। एक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये के बजाय 50 रुपये होगी। मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई डिवीजन के ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 50 रुपये होगी।

मध्य रेलवे द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, नई दर आज से लागू हो गई है और अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी। प्लेटफार्मों और रेलवे स्टेशनों पर अत्यधिक भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

भारतीय रेलवे ने इस साल मार्च में कहा था कि कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी इस लिए की गई ताकि भीड़ को नियंत्रण किया जा सके और साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को भी रोका जा सके। रेलवे के अनुसार, यह सीमित स्टेशनों पर किया जा रहा है, जहां भारी भीड़ देखी जाती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Oct 2021, 9:36 AM