आर्थिक हालत देख खुद डरे पीएम और उनके मंत्री, इसलिए नहीं कर पा रहे कोई उपाय- राहुल गांधी ने मंहगाई पर बोला हमला

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में जब यूपीए सरकार हटी थी तो सिलेंडर का दाम 410 रुपये था और आज सिलेंडर का दाम 885 रुपये है। सिलेंडर के दाम में 116% की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह पेट्रोल की क़ीमत में 2014 से 42% और डीज़ल की क़ीमत में 55% की बढ़ोतरी हुई है।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ आज प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने पहले कहा था कि मैं डीमोनेटाइजेशन कर रहा हूं और उनकी वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं। उन्होंने कहा कि किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, वेतनभोगी वर्ग, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार उद्योगपतियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है और नरेंद्र मोदी जी के चार-पांच मित्रों का मोनेटाइजेशन हो रहा है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज मैं महंगाई, पेट्रोल, डीजल और गैस को लेकर देश की जनता से बात करना चाहता हूं। जीडीपी का मतलब क्या है? जीडीपी का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल। उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों को सीधी चोट लगती है। जनता की जेब पर असर पड़ता है। ट्रांसपोर्ट बढ़ने से महंगाई बढ़ती है। जनता की जेब पर असर पड़ता है।


राहुल गांधी ने आगे कहा कि 2014 में जब यूपीए सरकार ने ऑफिस छोड़ा था तो सिलेंडर का दाम 410 रुपये था और आज सिलेंडर का दाम 885 रुपये है। सिलेंडर के दाम में 116% की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह पेट्रोल की क़ीमत में 2014 से 42% और डीज़ल की क़ीमत में 55% की बढ़ोतरी हुई है।

कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार से पूछा कि एनडीए सरकार ने गैस, डीजल और पेट्रोल यानी जीडीपी से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए, वो पैसा कहां गया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश की आर्थिक हालत देखकर खुद पीएम मोदी और उनके मंत्री डरे हुए हैं, इसीलिए कोई उपाय नहीं कर पा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia