भोपाल हादसे पर पीएम, सीएम कमलनाथ ने जताया दुख, विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 12 की मौत, दर्दनाक वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। विसर्जन के दौरान कई लोग नाव में सवार थे, तभी नाव पलट गई और कई लोग डूब गए। इस हादसे में गणपति विसर्जन के लिए गए 12 लोगों की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को गणपति विसर्जन के दौरान एक नाव के पलट जाने से 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। यह दुर्घटना राज्य पुलिस मुख्यालय और राज्य आपदा बचाव दल (एसडीआरएफ) के पास निचली झील के खाटलापुरा घाट पर सुबह करीब 4.30 बजे हुई।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार नाव पर 19 लोग सवार थे। 5 लोगों को बचा लिया गया था और 3 लोग अभी भी लापता हैं। यह दुर्घटना तब हुई जब भगवान गणेश की एक भारी मूर्ति बीच पानी में नाव में झुक गई, जिससे नाव पलट गई।

चश्मदीदों के अनुसार, दो नाव आपस में जुड़े थे, जिस पर 23 लोग सवार थे। सभी लोग 27-28 साल के युवक थे। किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी। जैसे ही एक नाव पलटने लगी, उस पर सवार लोगों ने दूसरे नाव पर कूदने की कोशिश की, जिससे उनका संतुलन बिगड़ गया। मारे गए लोग पिपलानी, भेल टाउनशिप के निवासी थे। नगर निगम ने कहा कि गोताखोरों के जरिए बचाव अभियान जारी है।

भारी बारिश में भी एसडीआरएफ की टीमें, गोताखोर और पुलिस दल तलाश जारी रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रत्येक मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

Published: 13 Sep 2019, 3:35 PM
लोकप्रिय