'पीएम प्रशंसक' जस्टिस अरुण मिश्रा बने NHRC के अध्यक्ष, खड़गे ने चयन प्रक्रिया से खुद को किया अलग

अरुण मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट का जस्टिस रहते हुए एक कार्यक्रम में कहा था कि पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित और बहुमुखी प्रतिभा वाले इंसान हैं। ऐसे में अरुण मिश्रा की नियुक्ति पर सवाल उठना स्वभाविक है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अरुण मिश्रा बुधवार को अपना पदभार संभालेंगे। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय नियुक्ति समिति ने अरुण मिश्रा की नियुक्ति पर सोमवार को मुहर लगाई थी।

जस्टिस अरुण मिश्रा की नियुक्ति पर विवाद भी खड़ा होता दिख रहा है। उनकी नियुक्ति का ऐलान होते ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष और सदस्यों की चयन की प्रक्रिया से खुद को अलग करने का ऐलान कर दिया है।


बता दें कि जस्टिस अरुण मिश्रा अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की उत्कंठ प्रशंसा करने के लिए चर्चित रहे हैं। इसके साथ ही कई मामलों में उनके फैसले और टिप्पणी विवादित रहे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का जस्टिस रहते हुए एक कार्यक्रम में कहा था कि पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित और बहुमुखी प्रतिभा वाले इंसान हैं। ऐसे में अरुण मिश्रा की नियुक्ति पर सवाल उठना स्वभाविक है।

सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अरुण मिश्रा बुधवार को पदभार संभालेंगे। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय नियुक्ति समिति ने अरुण मिश्रा की नियुक्ति पर मुहर लगाई थी। खास बात ये है कि जस्टिस अरुण मिश्रा अपने कार्यकाल के दौरान खुलकर पीएम मोदी की प्रशंसा करने के लिए चर्चित रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia