कर्नाटक में कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी, पूर्व सीएम सिद्धारमैया का दावा

सिद्धारमैया ने दावा किया, प्रधानमंत्री मोदी ने लंबानी समुदाय को संपत्ति के दस्तावेज बांटे। इस संबंध में कानून हमारी सरकार ने बनाया था। मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, मैंने एक समिति बनाई और भूमि सुधार अधिनियम में संशोधन हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों का उद्घाटन कर रहे हैं। सिद्धारमैया ने कहा, यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान तुमकुरु जिले के गुब्बी तालुक में एचएएल हेलीकॉप्टर निर्माण इकाई प्रस्तावित थी। अब, प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन कर रहे हैं।

सिद्धारमैया ने दावा किया, प्रधानमंत्री मोदी ने लंबानी समुदाय को संपत्ति के दस्तावेज बांटे। इस संबंध में कानून हमारी सरकार ने बनाया था। मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, मैंने एक समिति बनाई और भूमि सुधार अधिनियम में संशोधन हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य में विभिन्न कार्यों के उद्घाटन के दौरान कांग्रेस सरकार का जिक्र करने को कहा।


उन्होंने कहा, बीजेपी लोगों का विश्वास खो चुकी है और भ्रष्टाचार में फंसी हुई है। यह गलत धारणा है कि अगर प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक का दौरा करते हैं, तो उन्हें लाभ होगा। लोगों ने फैसला किया है, उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराओ और कांग्रेस को सत्ता में लाओ।

सिद्धारमैया ने कहा, बीजेपी को कभी भी बहुमत नहीं मिला है। 2008 में उसने 110, 2018 में 104, 2013 में 40 सीटें जीती थीं। 2023 में उन्हें विधानसभा चुनावों में 224 सीटों में से 50 से 60 सीटें मिल सकती हैं।

सिद्धारमैया ने कहा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा अब एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। बीजेपी और आरएसएस ने येदियुरप्पा को अलग कर दिया और उन्हें घर भेज दिया। कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है और इसका कारण यह है कि पार्टी को येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को कैबिनेट पद देना होगा।


उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। सिद्धारमैया ने भ्रष्टाचार समेत विभिन्न मुद्दों पर प्रधानमंत्री से 21 सवाल किए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia