‘पीएम मोदी में मिजोरम जाने की हिम्मत नहीं’, कांग्रेस ने वोट मांगने के लिए वीडियो जारी करने पर कसा तंज

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री में कुछ घंटों के लिए भी मिजोरम जाने की हिम्मत नहीं है और उन्होंने मणिपुर जाने की अनिच्छा के कारण आलोचना के डर से अपनी यात्रा रद्द कर दी, जो छह महीने से अधिक समय से उबल रहा है।

मिजोरम चुनाव में वोट मांगने के लिए पीएम मोदी के वीडियो जारी करने पर कांग्रेस ने कसा तंज
मिजोरम चुनाव में वोट मांगने के लिए पीएम मोदी के वीडियो जारी करने पर कांग्रेस ने कसा तंज
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चुनावी राज्य मिजोरम का दौरा नहीं करने और सिर्फ वोट मांगने के लिए एक वीडियो जारी करने पर चुटकी लेते हुए कहा कि उनमें डर के कारण राज्य का दौरा करने की हिम्मत नहीं है। कांग्रेस ने कहा कि अब तक हिंसा प्रभावित मणिपुर नहीं जाने के कारण उनकी आलोचना हो रही है। कांग्रेस ने कहा कि पूर्वोत्तर और शेष भारत के लोग आश्चर्यचकित हैं कि "प्रधानमंत्री को अपनी चुप्पी तोड़ने के लिए क्या करना होगा?"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "प्रधानमंत्री में कुछ घंटों के लिए भी मिजोरम जाने की हिम्मत नहीं है और उन्होंने मणिपुर जाने की अनिच्छा के कारण आलोचना के डर से अपनी यात्रा रद्द कर दी, जो छह महीने से अधिक समय से उबल रहा है।"


जयराम रमेश ने आगे कहा,“ लेकिन उन्होंने मिज़ोरम के लिए एक चुनावी अभियान वीडियो जारी किया। मणिपुर, पूर्वोत्तर और शेष भारत के लोगों को आश्चर्य है कि प्रधानमंत्री को अपनी चुप्पी तोड़ने या मणिपुर के सांसदों और विधायकों से मिलने के लिए क्या करना होगा? कोई विचार?" 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए मंगलवार को मतदान होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री द्वारा मिजोरम के लोगों के लिए एक वीडियो बयान जारी कर बीजेपी के लिए वोट की अपील करने के एक दिन बाद आई है। कांग्रेस हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा नहीं करने के लिए मोदी की आलोचना कर रही है, जहां 3 मई को जातीय हिंसा भड़क उठी थी। अब तक सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों लोगों को पूर्वोत्तर राज्य में राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia