मोदी के मंत्री गिरिराज का नया ज्ञान, कहा- हमारे बच्चे मिशनरी स्कूल और IIT पास कर जाते हैं विदेश, खाते हैं बीफ

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, “भगवद गीता को स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए, हम अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में भेजते हैं, वे IIT पास करके इंजीनियर बनते हैं, विदेश जाते हैं और उनमें से ज्यादातर बीफ खाने लगते हैं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीएम मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। इस बार उनके बिगड़े बोल धार्मिक समारोह के दौरान आया है। उन्होंने कहा, “भगवद गीता को स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए, हम अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में भेजते हैं, वे आईआईटी पास करके इंजीनियर बनते हैं, विदेश जाते हैं और उनमें से ज्यादातर बीफ खाने लगते हैं। क्यों? क्योंकि हम उन्हें अपनी संस्कृति और पारंपरिक मूल्य नहीं सिखाते।”

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय के लोहिया नगर में भागवत कथा के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। समारोह को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जरूरत है कि प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को गीता का श्लोक सिखाया जाए और स्कूल में मंदिर बनाया जाए क्योंकि ईसाई स्कूलों में बच्चे पढ़ लिख कर डीएम, एसपी, इंजीनियर तो बन जाते हैं लेकिन वही बच्चे जब विदेश में जाकर नौकरी करते हैं तो अधिकतर बीफ खाने लगते हैं।


यह कोई पहला मामला नही है जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान सुर्खियों में हो। 1 सितंबर को महाराष्ट्र के नागपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिरिराज ने कहा खा अब तकनीक के जरिए देश में सिर्फ बछिया (गायें) पैदा होंगी और आनेवाले समय में तकनीक के इस्तेमाल से देश में मादा गायों का ही जन्म होगा। इसके बाद न ही आवारा पशु सड़कों पर होंगे और ना मॉब लिंचिंग होगी।

इससे पहले उन्होंने अपने एक बयान में जनसंख्या को धर्म से जोड़ते हुए कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक वजह है। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत सन सैंतालीस की तर्ज पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है।


इससे पहले 3 मार्च को पटना में हुई एनडीए की संकल्प रैली को लेकर गिरिराज ने कहा था कि जो पीएम मोदी की रैली में नहीं आएगा वो देशद्रोही होगा। वहीं 4 फरवरी को उन्होंने कहा था, “भारत में सभी राम की संतान हैं, कोई बाबर की औलान दी हैं।” उन्होंने आगे कहा था, “अगर मैं धर्म परिवर्तन कर लूं तो क्या मेरे बच्चों और आने वाली पीढ़ियों के पूर्वज बदल जाएंगे। वह तो हिंदू ही रहेंगे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia