देश भर में मनाया जा रहा विजयादशमी का पर्व, पीएम, राष्ट्रपति और राहुल गांधी ने दीं देश वासियों को शुभकामनाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश वासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विजय अंततः सत्य की ही होती है। आप सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी देश भर में आज मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नें ट्वीट कहा, “सभी देशवासियों को दशहरा की बधाई और शुभकामनाएं। यह पर्व अधर्म पर धर्म और असत्‍य पर सत्‍य की विजय का प्रतीक है। मेरी कामना है कि हर्ष और उल्‍लास का यह त्यौहार, महामारी के प्रभाव से सबकी रक्षा कर देशवासियों में समृद्धि और खुशहाली का संचार करे।”


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश वासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “विजय अंततः सत्य की ही होती है। आप सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएं।”

आज देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है। माता सिद्धिदात्री के भक्त मानते हैं कि उनकी विधिवत पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और लोगों को यश, बल और धन की सिद्धि होती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia