CAA: देश भर में विरोध के बीच पीएम मोदी बोले- नागरिकता संशोधन कानून पर कायम थे और रहेंगे

उत्तर प्रदेश के चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था। उन्होंने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकात संशोधन कानून को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन कर रहे लोग केंद्र की मोदी सरकार से सीएए वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद मोदी सरकार शायद सीएए को लेकर अपने रुख में नरमी लाएगी। लेकिन एक बार फिर मोदी सरकार ने साफ कर दिया है कि वह सीएए पर झकने को तैयार नहीं है। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर के तमाम दबावों के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून पर हम कायम थे और कायम रहेंगे।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को सालों से इंतजार था। उन्होंने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे। पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला हो या फिर सीएए सालों से देश को इन फैसलों का इंतजार था। देश हित में यह फैसले जरूरी थे।

गौर करने वाली बात यह है कि पीएम मोदी ने सीएए को लेकर ऐसे समय में बयान दिया है जब दिल्ली चुनाव में हार के बाद इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा था कि वह उन लोगों से मिलने के लिए तैयार हैं, जिन्हें सीएए को लेकर संदेह है। अमित शाह के इस बयान के बाद शहीन बाग में प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने उनसे मिलने का ऐलान किया।

लोकप्रिय