रुपए में रिकार्ड गिरावट! राहुल का PM पर हमला, कहा-मीडिया हेडलाइन मैनेज करने पर नहीं, अर्थव्यवस्था प्रबंधन पर ध्यान दें मोदी

राहुल ने ट्वीट में लिखा, जब रुपया गिरता था तो मोदी जी आप मनमोहन जी की आलोचना करते थे। अब जब रुपया अपने अब तक के सबसे कम मूल्य पर है। तो मैं आंख बंद करके आपकी आलोचना नहीं करूंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

9 मई के कारोबार में रुपया अबतक के सबसे निचले स्तर पर आ गया है। आज रुपया डॉलर के मुकाबले पहली बार 77.40 के लेवल को पार कर गया। डॉलर के मुकाबले आज इसमें करीब 52 पैसे की कमजोरी आई है। भारतीय रुपये की लगातार गिरावट पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ट्वीट करके कहा है कि रुपये की गिरावट पर मोदी जी पीएम मनमोहन जी की आलोचना करते थे। कांग्रेस नेता ने कहा, मोदी जी मीडिया की हेडलाइन को मैनेज करने की जगह देश की अर्थव्यवस्था प्रबंधन पर ध्यान दें।

राहुल ने ट्वीट में लिखा, जब रुपया गिरता था तो मोदी जी आप मनमोहन जी की आलोचना करते थे। अब जब रुपया अपने अब तक के सबसे कम मूल्य पर है। तो मैं आंख बंद करके आपकी आलोचना नहीं करूंगा। रुपया का गिरना निर्यात के लिए अच्छा है, बशर्ते हम निर्यातकों को पूंजी के साथ समर्थन दें और रोजगार सृजित करने में मदद करें। आप हमारी अर्थव्यवस्था के प्रबंधन पर ध्यान दें, न कि मीडिया की सुर्खियों पर।

गौरतलब है कि पूरे साल की बात करें तो रुपये में करीब 4 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली है। वहीं एक हफ्ते में भी 1 फीसदी टूटा है। आज के कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 77.17 के लेवल पर पर खुला और फिर गिरावट दर्ज करते हुए 77।42 पर आ गया। रुपया शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 55 पैसे की गिरावट के साथ 76।90 पर बंद हुआ था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia