'देश के चुनाव जीतने में इजरायल की मदद लेते हैं पीएम मोदी'- कांग्रेस ने लोकतंत्र को हाईजैक करने का लगाया आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि देश का लोकतंत्र वाकई आज खतरे में है, क्योंकि देश की सत्ताधारी पार्टी सरकार में बैठ कर देश के लोकतंत्र के खिलाफ दूसरे देश से मिलकर देश के खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर देश के चुनाव जीतने के लिए इजरायल की मदद लेने का आरोप लगाया
कांग्रेस ने पीएम मोदी पर देश के चुनाव जीतने के लिए इजरायल की मदद लेने का आरोप लगाया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने आज दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी पर देश के चुनाव जीतने के लिए इजराइल की एजेंसियों की मदद लेने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत ने अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों के समूह के खुलासों के आधार पर दावा किया कि पीएम मोदी लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, वह चुनाव जीतने के लिए इजराइल की एजेंसियों की मदद ले रहे हैं और सीधे तौर पर विदेश मदद से देश में चुनावों को प्रभावित कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि "अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों के पत्रकार समूहों ने दावा किया है कि इजरायल के कॉन्ट्रैक्टर्स ने दुनिया के तीस चुनावों को प्रभावित किया है। इनका अहम हथकंडा है झूठ फैलाना है। भारत में भी इन एजेंसियों के निशान मिले हैं। ऐसा बिना सरकार की सहमति के नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि झूठ फैलाने का इनका तरीका बीजेपी आईटी सेल से पूरी तरह मेल खाता है।"

सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि "पिछले दिनों भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इसके उदाहरण तब मिले, जब बीजेपी आईटी सेल ने झूठ फैलाया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की ने यात्रा के दौरान राहुल गांधी से मुलाकात की है। सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि इसी तरह उस दौरान राहुल गांधी का एक पुराना बयान गलत तरीके से उदयपुर हत्याकांड से जोड़ कर चलाया गया।"


पवन खेड़ा ने कहा कि "भारत के लोकतंत्र को भारत की ही सत्ताधारी पार्टी द्वारा हाइजैक किया जा रहा है। यह उदाहरण हर प्लेटफॉर्म पर आपको दिखते हैं। विडंबना है कि बीबीसी ने कुछ छाप दिया या कोई फिल्म बना दी तो ये आरोप लगाते हैं कि विदेशी लोग हस्तक्षेप कर रहे हैं। लेकिन देश के लोकतंत्र को प्रभावित करने के लिए आप इजरायल की एजेंसियों को बुला लेते हैं, तब आपको शर्म नहीं आती है, तब देश के लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है, तब विदेश से हस्तक्षेप नहीं हो रहा क्योंकि यह आप कर रहे हैं।"

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि "पेगासस के वक्त आपको तब याद नहीं आता कि आप विदेश की सहायता लेकर अपने ही देश के महत्पूर्ण लोगों के फोन को हैक करा रहे हो। ये एक खतरनाक दौर से हम गुजर रहे हैं, जिसमें देश वाकई खतरे में आ गया है, देश का लोकतंत्र खतरे में आ गया है। और ये जो बार-बार दुहाई देते हैं विदेश षड़यंत्र-विदेश षड़यंत्र, ये हिंदुस्तान में सरकार में बैठकर दूसरे देशों के साथ मिलकर साजिश कर रहे हैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia