कोरोना के कहर के बीच हरिद्वार कुंभ को लेकर पीएम मोदी ने संतों से की ये खास अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के कहर के बीच हरिद्वार कुंभ को आयोजित किए जाने की अनुमति को लेकर चारों तरफ बीजेपी सरकार की आलोचना हो रही है। इस बीच पीएम मोदी इस मुद्दे पर सामने आए हैं। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत समाज से हरिद्वार में चल रहे कुंभ को खत्म कर इसे प्रतीकात्मक रखने की अपील की है।

पीएम मोदी ने शनिवार को जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात करने के बाद ट्वीट कर कुंभ के समाप्त होने के संकेत दिए हैं। प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर कहा, “आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की। सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना। सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं। मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।”

स्वामी अवधेशानंद गिरि ने भी ट्वीट कर कहा, “ माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हम सम्मान करते हैं। जीवन की रक्षा महत पुण्य है। मेरा धर्म परायण जनता से आग्रह है कि कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए भारी संख्या में स्नान के लिए न आएं एवं नियमों का निर्वहन करें।”

गौरतलब है कि हरिद्वार में चल रहे कुंभ में साधु-संतों के अलावा हजारों की संख्या में लोग जुट रहे हैं जिसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा काफी बढ़ गया है। अब तक हरिद्वार कुंभ में कई साधु कोरोना से संक्रमित भी पाए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia