पीएम मोदी के पूर्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री, जेडीयू का थामा हाथ

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जेडीयू में शामिल हुए

प्रशांत किशोर ने इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की स्थापना की थी, जिसे 2015 के बिहार चुनाव के दौरान जेडीयू का प्रचार अभियान चलाने का जिम्मा सौंपा गया था। सफलता के बाद नीतीश कुमार ने किशोर को योजना और कार्यक्रम कार्यान्वयन का सलाहकार नियुक्त किया था।

2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर जेडीयू में शामिल हो गए हैं। पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत किशोर औपचारिक रूप से जेडूयी में शामिल हुए। जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने प्रशांत किशोर के जदयू में शामिल होने की पुष्टि की।

संजय सिंह ने कहा, "अब प्रशांत किशोर जदयू के नेता हैं।" इस घोषणा के तुरंत बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, "बिहार से अपनी नई यात्रा शुरू करने को लेकर उत्साहित हूं।"

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व अधिकारी प्रशांत किशोर ने इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पैक) की स्थापना की थी, जिसे 2015 के बिहार चुनाव के दौरान जेडीयू का प्रचार अभियान चलाने का जिम्मा सौंपा गया था। महागठबंधन की सफलता के बाद नीतीश कुमार ने किशोर को योजना और कार्यक्रम कार्यान्वयन के सलाहकार के रूप में नामित किया था। उन्हें राज्य कैबिनेट मंत्री के बराबर का ओहदा दिया गया।

पिछले हफ्ते प्रशांत किशोर ने हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान राजनीति में प्रवेश का संकेत दिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें