हरियाणा: पीएनबी में एक और घोटाला आया सामने, बैंक ने फर्जी कागजात पर दे दिया साढ़े पांच करोड़ का लोन  

पंजाब नेशनल बैंक में एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है। ताजा मामला हरियाणा के भिवानी का है, जहां पीएनबी की एक शाखा ने एक व्यक्ति को दूसरे की जमीन के कागजात पर साढ़े पांच करोड़ रुपये का लोन दे दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के भिवानी में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। यह मामला लोहारू तहसील के तालु गांव का है। आरोप है कि अशोक कुमार नाम के शख्स ने दूसरे की जमीन पर पीएनबी से दो बार में साढ़े पांच करोड़ रुपये का ऋण ले लिया।

पुलिस के मुताबिक, फर्जीवाड़े का आरोपी अशोक कुमार ने जमीन के कागजात की गारंटी पर स्कूल निर्माण के लिए 29 मार्च, 2010 को बैंक से 2 करोड़ रुपये का ऋण लिया। इसके बाद 12 अगस्त, 2011 को स्कूल भवन, छात्रावास और वाहन खरीदने के लिए 3 करोड़ 20 लाख रुपये का ऋण लिया। पुलिस के अनुसार, गारंटी के तौर पर पेश किए गए जमीन के कागजात किसी दूसरे के थे। बैंक ने पूरे मामले की 14 दिसंबर, 2017 को जांच शुरू की। जांच में पाया गया कि अशोक कुमार ने ऋण लेने के लिए जो कागजात पीएनबी को दिए थे वे किसी दूसरे व्यक्ति के थे।

बीते 27 फरवरी को भिवानी बैंक शाखा के मुख्य प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अशोक कुमार और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि जल्द ही मामले की जांच पूरी कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */