पीएनबी घोटाला: वीडियो संदेश में मेहुल चोकसी ने खुद को बताया बेकसूर, कहा, सारे आरोप बेबुनियाद

पीएनबी घोटाले के आरोपी कारोबारी मेहुल चोकसी देश से भागने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए हैं। चोकसी ने वीडियो संदेश के माध्यम से अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है और कहा कि ईडी ने अवैध तरीके से उसकी संपत्तियां जब्त की हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी ने मंगलवार को वीडियो के द्वारा अपनी सफाई दी है। वीडियो में मेहुल चोकसी ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा, “ईडी और सीबीआई द्वारा लगाए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।”

देश से भागने के बाद वह पहली बार मीडिया के सामने आए है। एंटीगुआ से जारी वीडियो में मेहुल चोकसी ने कहा कि मेरी संपत्ति गलत तरीके से जब्त की गई है और बिना किसी कारण मेरा पासपोर्ट रद्द किया गया है।

मेहुल चोकसी ने एक और वीडियो में कहा है कि पासपोर्ट अथॉरिटी ने मेरे पासपोर्ट को निलंबित कर दिया। 16 फरवरी को मुझे एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया कि भारत को खतरे की वजह से मेरा पासपोर्ट निलंबित किया गया है।

मेहुल चोकसी ने कहा कि इसके बाद 28 फरवरी को उन्होंने पासपोर्ट ऑफिस को ईमेल कर लिखा कि पासपोर्ट के निलंबन को वापस लिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें अभी तक पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।

इससे पहले चोकसी ने कहा था वह भारत नहीं आ सकते क्योंकि यहां जिस तरह से मॉब लिंचिंग का माहौल है, उसकी वजह से उन्हें अपनी हत्या का डर है। बता दें कि जांच के लिए पेश होने को सीबीआई ने चोकसी को नोटिस भेजा था।

करीब 14 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी दोनों फरार हैं। नीरव के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है, जबकि मेहुल के खिलाफ नोटिस जारी करने की प्रक्रिया चल रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */