पीएनबी को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाले चोकसी ने कहा, नहीं आ सकता भारत, बयान लेना है तो आएं एंटीगुआ

मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने को लेकर दायर याचिका पर शनिवार को मुंबई की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट को मेहुल चोकसी के वकील ने बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं हैं, इसलिए वे भारत नहीं आ सकते।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ ने फिलहाल भारत आने से इनकार कर दिया है। चोकसी ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय से कहा कि वह 3 महीने तक भारत नहीं आ सकता। चोकसी ने यह भी कहा कि अगर इस दौरान ईडी उनका बयान लेना चाहती है तो वह एंटीगुआ आएं या फिर उनके स्वस्थ्य होने का इंतजार करें।

मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने को लेकर दायर याचिका पर शनिवार को मुंबई की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट को मेहुल चोकसी के वकील ने बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए फिलहाल पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं हैं। इसलिए अगर कोर्ट चाहे तो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनका बयान दर्ज कर सकती है। वकील ने यह भी कहा कि मेहुल चोकसी स्वस्थ्य होने के बाद कोर्ट में आकर अपना बयान दर्ज कराएंगे।

गौरतलब है कि ईडी ने मुंबई कोर्ट में मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने को लेकर एक याचिका दायर की है। चोकसी पीएनबी में करीब 13 हजार 400 करोड़ रुपये के घोटाले में अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मुख्य आरोपी है। वह फिलहाल एंटीगुआ की नागरिकता लेकर रह रहा है। भारतीय जांच एजेंसियां उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही हैं।

लोकप्रिय