वीडियो: भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के जिस बंगले में पड़ों पर लटकते थे हीरे, उसे ढहाए जाने का काम शुरू

नीरव मोदी ने पर्यावरण नियमों की अनदेखी कर 20 हजार वर्गफुट में इस बंगले को बनवाया था। बंगले को तोड़ने में करीब 4 दिन लगेंगे। इसे तोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बंगले को ढहाने गई टीम का नेतृत्‍व एसडीओ शरद पवार कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाकर देश से फरार होने वाले हीरा करोबारी नीरव मोदी के बगंले को तोड़ा जाएगा। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में स्थित इस बंगले को ढहाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। यह बंगला उसी फार्म हाउस में बना है, जहां कभी नीरव मोदी फैश शो करता था, इस दौरान पेड़ों पर हीरे लटका दिया करता था। इससे पहले साल 2018 में फरवरी के महीने में इस फार्म हाउस को ईडी ने सीज किया था, जिसमें यह बंगला बना है।

नीरव मोदी ने पर्यावरण नियमों की अनदेखी कर 20 हजार वर्गफुट में इस बंगले को बनवाया था। बंगले को तोड़ने में करीब 4 दिन लगेंगे। इसे तोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बंगले को ढहाने गई टीम का नेतृत्‍व एसडीओ शरद पवार कर रहे हैं। इससे पहले बंगले को कलेक्‍टर विजय सूर्यवंशी ने अवैध घोषित किया था।

ईडी ने इस बंगले से सभी चल संपत्तयों को निकाल लिया है। यह बंगला नीवर मोदी के फार्म हाउस के भीतर बना हुआ है। कहा जाता है कि नीरव मोदी इस फार्म हाउस में हाई प्रोफाइल पार्टियां और अपने आभूषणों की नुमाइश करता था। ज्वैलरी फैशन शो के दौरान वह और पेड़ों से हीरे लटका देता था।

नीरव मोदी की कंपनी के यू-ट्यूब चैनल पर ऐसे ही एक फैशन शो की वीडियो उपलब्ध हैं। वीडियो को 30 दिसबंर 2017 को अपलोड किया गया था। वीडियो में शानदार बंगले और उसमें होने वाले ज्वैलरी फैशन शो को देखा जा सकता है। इस तरह के फैशन शो में कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हुआ करती थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Jan 2019, 4:54 PM