पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी का पता लगाने के लिए सीबीआई ने मांगी इंटरपोल से मदद, अमेरिका में होने की खबर

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी अरबपति हीरा व्यापारी नीरव मोदी का पता लगाने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। नीरव मोदी फिलहाल देश से फरार है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी का पता लगाने के लिए सीबीआई ने इंटरपोल से मदद मांगी है। घोटाले का खुलासा होने के बाद से नीरव मोदी देश से फरार हैं। मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल मोदी और बिजनेस पार्टनर मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस जारी किया है। इस बीच मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक नीरव मोदी इस समय अमेरिका में हैं।

इंटरपोल डिफ्यूजन नोटिस का इस्तेमाल अन्य देशों में छिपे किसी शख्स का पता लगाने के लिए किया जाता है। नीरव मोदी और उनके सहयोगियों पर सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 11,515 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इससे पहले पिछले महीने 29 जनवरी को सीबीआई ने नीरव मोदी और उसके सहयोगियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था लेकिन इससे पहले ही वे और अन्य आरोपी देश छोड़कर फरार होने में कामयाब हो गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia